विश्व हिंदू परिषद चंडीगढ़ के प्रखंडों में हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करेगी

विहिप और बजरंग दल ने शहर में किया संगठन का विस्तार, अन्य कार्यक्रमों की भी घोषणा की

CHANDIGARH, 12 FEBRUARY: विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल की एक बैठक सेवा भारती के सेक्टर 29-A चंडीगढ़ स्थित परिसर में चंडीगढ़ पालक अधिकारी सुरेश राणा की अध्यक्षता में हुईl उन्होंने संगठन की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि विश्व हिंदू परिषद चंडीगढ़ में भी घर वापसी, नशा, धर्मांतरण आदि विषयों पर कार्य कर रही है और इसके अनुकूल परिणाम जल्दी ही दिखाई देंगे।

बैठक की शुरुआत में विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के केंद्रीय मंत्री खेमचंद शर्मा के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस बैठक में विहिप के चंडीगढ़ विभाग मंत्री प्रदीप शर्मा ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के सभी जिला पदाधिकारी शहर में सभी 12 प्रखंडों पर प्रवास करेंगे और हर मंगलवार को हर प्रखंड में हनुमान चालीसा का पाठ होगा। विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री अंकुश गुप्ता ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल चंडीगढ़ में भी समाज के हर वर्ग को साथ लेकर काम कर रहा है और स्वामी दयानंद सरस्वती जी की जयंती के उपलक्ष में आर्य समाज की शोभायात्रा 15 फरवरी को निकाली जाएगी, जिसमें विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल अपनी सहभागिता निभाएगा। इसी प्रकार 16 फरवरी को हिंदू पर्व महासभा की शोभायात्रा का शिवरात्रि के उपलक्ष में आयोजन हो रहा है। इसमें भी विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगा।

इस बैठक में संगठन का विस्तार करते हुए बजरंग दल चंडीगढ़ महानगर के सुरक्षा प्रमुख की जिम्मेदारी गौरव को दी गई। महाकाली प्रखंड से रोहित को विश्व हिंदू परिषद का प्रखंड मंत्री, मिलन प्रमुख सौरव को, अखाड़ा प्रमुख को नीरज को, मिलन प्रमुख अंकुश को और सह अखाड़ा प्रमुख सुनील को बनाया गया। बैठक में मुख्य रूप से विश्व हिंदू परिषद के कोषाध्यक्ष राकेश चौधरी, प्रचार-प्रसार प्रमुख पंकज शर्मा, बजरंग दल के संयोजक राकेश उप्पल, गौ रक्षा मंत्री अनुज सहगल, सह विद्यार्थी प्रमुख संयम, गोरक्षा आंदोलन समिति के संयोजक जितेंद्र कालरा, गोरक्षा आंदोलन समिति के सह संयोजक संदीप, अंकुश , सूरज आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!