विजीलैंस ने दो रेलवे मुलाजिमों और एक अन्य व्यक्ति के विरुद्ध रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया

रेलवे में नौकरी दिलाने के बदले 20,000 रुपए रिश्वत लेने वाले व्यक्ति को किया गिरफ्तार

CHANDIGARH, 7 MARCH: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने मंगलवार को भारतीय रेलवे में नौकरी दिलाने के एवज में रिश्वत लेने के आरोप में रेलवे के दो मुलाजिमों और एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में विजीलैंस ब्यूरो ने एक व्यक्ति दलजीत सिंह निवासी गाँव दुलची के ज़िला फ़िरोज़पुर को 10,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषी दलजीत सिंह समेत डिवीजनल रेलवेज मैनेजर, फ़िरोज़पुर में तैनात रवि मल्होत्रा, हैड क्लर्क और जोगिन्द्र सिंह क्लर्क के विरुद्ध गाँव अली के, ज़िला फ़िरोज़पुर के निवासी मंगल सिंह की शिकायत पर भ्रष्टाचार का यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँचकर दोष लगाया कि उक्त रेलवे मुलाजिमों ने दलजीत सिंह के साथ मिलीभुगत करके उसके दो पुत्रों को रेलवे में भर्ती करवाने के नाम अधीन 9 लाख रुपए की रिश्वत लेकर जाली नियुक्ति पत्र और शिनाख्ती कार्ड सौंप दिए हैं। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त दोषी दलजीत सिंह अब इस सम्बन्धी बाकी रहते काम को अंजाम देने के लिए 20,000 रुपए और माँग रहा है और शिकायतकर्ता ने सबूत के तौर पर अपने फ़ोन पर हुई सारी बातचीत रिकार्ड कर ली।

प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो ने इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद मंगलवार को उक्त दोषी दलजीत सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी उक्त सभी दोषियों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना फ़िरोज़पुर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और मामले की आगे जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!