विजीलैंस ब्यूरो ने 50,000 रुपए रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारी काबू किए

CHANDIGARH: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज तहसील खडूर साहिब, जि़ला तरन तारन में तैनात सीनियर सहायक राकेश कुमार और एस.डी.एम कार्यालय खडूर साहिब की जूनियर सहायक कुलविन्दरजीत कौर को 50,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों दोषियों को गाव सरहाली कलाँ, जि़ला तरन तारन के दया सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो तक पहुँच करके दोष लगाऐ थे कि उक्त दोषी कर्मचारियों ने एसडीएम द्वारा उसकी ज़मीन संबंधी किये फ़ैसले की नकल देने के बदले 1,00,000 रुपए रिश्वत देने की माँग की थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि पहली किश्त के तौर पर वह 20,000 रुपए पहले ही दोषियों को देचुका है।

उसके द्वारा दी गई जानकारी की पड़ताल के बाद विजीलैंस टीम ने दोनों दोषियों को दो गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से दूसरी किश्त के तौर पर 50,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों दोषियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की अलग अलग धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और अगली जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!