एरिया के कार्य करवाने में नाकामी वाला AAP पार्षद का वीडियो वायरल, पठानिया ने मांगा इस्तीफा

कहा- पार्षद मुन्नवर ने घुटने तक भरे बरसाती पानी में खड़े होकर बनाया वीडियो, वार्ड के कार्य न होने पर निगम कर्मियों पर फोड़ा है ठीकरा

जब काम ही नहीं करवा सकते तो क्यों बने हुए हैं पार्षद

CHANDIGARH, 12 AUGUST: चंडीगढ़ में कल हुई बारिश के दौरान घुटनों तक भरे पानी में खड़े होकर पार्षद मुनव्वर द्वारा बनाया गया एक वीडियो शहर में वायरल हो रहा है, जिसमें वह इस स्थिति के लिए नगर निगम प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इस पर वार्ड नंबर-29 से नगर निगम पार्षद का चुनाव लड़ चुके रविन्द्र पठानिया ने आम आदमी पार्टी और उसके पार्षद मुन्नवर को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि पार्षद मुनव्वर ने अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए यह वीडियो जारी किया है, जिसमें मुनव्वर कह रहे हैं कि न तो मेयर उनकी सुनते हैं और न ही नगर निगम के अधिकारी उनकी कोई बात मानते हैं। उनका कहना है कि नगर निगम तो लारा लगाने वाला निगम है।

रविंद्र पठानिया ने एक बयान जारी कर कहा कि मुनव्वर के इस बयान को सुनने के उपरान्त बड़ा हास्यास्पद लग रहा है कि नगर निगम में मेयर आम आदमी पार्टी का है और मुनव्वर भी आम आदमी पार्टी के पार्षद हैं। फिर भी यदि मेयर और निगम अधिकारी उनकी बात की अनदेखी कर रहे हैं तो इसका मतलब ये है कि आम आदमी पार्टी नगर निगम चलाने में पूरी तरह विफल है। पठानिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पार्षद इस तरह वीडियो जारी करके अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते। वार्ड की जनता ने उनको चुनकर इसलिए निगम में भेजा था कि वह वार्ड के विकास कार्यों को करवाएं, न कि अपनी नाकामयाबी के लिए किसी और पर ठीकरा फोड़ें। उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद वार्ड के लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि अगर पार्षद मुनव्वर अपने वार्ड के विकास कार्य नहीं करवा सकते तो पार्षद के पद पर क्यों बने हुए हैं।

रविंद्र पठानिया ने कहा कि पार्षद मुनव्वर को यह भी देखना चाहिए कि चुनाव के दौरान उन्होंने लोगों से जो वायदे किए थे, वो कहां हैं। आज वार्ड में सभी ग्रीन बेल्टों का क्या हाल है, कभी इसकी सुध भी नहीं ली। और तो और पार्षद मुनव्वर के कार्यकाल में ही ग्रीन बेल्ट से अवैध रूप से हरे-भरे वृक्षों को काटा गया, तब भी पार्षद ने इस पर भी अपनी असमर्थता जताई थी। पठानिया ने कहा कि इसके लिए पार्षद मुनव्वर को अपने वार्ड की जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए और तुरंत प्रभाव से इस्तीफ़ा भी देना चाहिए। क्योंकि वार्ड के लोगों को ऐसे पार्षद की कोई जरूरत नहीं है, जो नगर निगम में अपनी पार्टी का मेयर होने के बावजूद वार्ड के विकास कार्य न करवा सके।

पठानिया ने कहा कि अभी तक वार्ड में जो भी विकास कार्य हुए हैं, ज्यादातर पिछले पार्षद के समय के दौरान के हैं। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर-29 के अंतर्गत सेक्टर-55, 56 व गांव पलसोरा के लोग आज अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं | न तो पार्कों की सफाई हो रही है, न ही बरसाती पानी की निकासी का कोई व्यापक प्रबंध है। सीवर की समस्या से तो लोगों को आए दिन दो-चार होना पड़ता है। पठानिया ने कहा कि जिस प्रकार से वार्ड में विकास के कार्यों को लेकर पार्षद मुन्नवर असमर्थ हैं, वह मात्र वीडियो डालकर तथा निगम पर ठीकरा फोड़ कर अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते। वह नगर निगम हाउस की मीटिंग में भी वार्ड की दिक्कतों को उठाने में असफल रहे हैं। ऐसे में उनको नैतिकता के आधार पर खुद ही पार्षद पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!