उत्तराखंड जनचेतना मंच ने रक्तदान शिविर लगाया, 102 यूनिट खून एकत्र हुआ

CHANDIGARH: उत्तराखंड जन चेतना मंच, चण्डीगढ़ द्वारा समाजसेवी स्व. देवेंद्र सिंह रावत की स्मृति में उनको समर्पित रक्तदान शिविर आज सेक्टर 29 स्थित गढ़वाल भवन में लगाया गया। मंच द्वारा आयोजित इस 5वें रक्तदान शिविर में से. 32 अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम ने रक्त एकत्र किया।

शिविर में 102 लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर जाने माने समाजसेवी भूपेंद्र शर्मा, अनिल थापर, गुरप्रीत सिंह हैप्पी, धर्मेंद्र सिंह सैनी, विक्रम बिष्ट व कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के मीडिया प्रभारी शशिप्रकाश पांडेय, समाजसेवी ब्रजमोहन फोंदणी मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे। ये जानकारी देते हुए संस्था के प्रवक्ता अजित सिंह रावत ने बताया कि देवेंद्र रावत का बीते दिनों कोरोना महामारी की चपेट में आ जाने के कारण निधन हो गया था।

उन्होंने अपना सारा समाज सेवा को समर्पित किया हुआ था।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पौढ़ी गड़वाल में जन्मे और वही शिक्षा दीक्षा पूरी करने के बाद देविंद्र रावत चण्डीगढ़ में बस गए।

यहां उन्होंने समाजसेवा के कार्यों में बढ़ चढ़ कर भाग लेना शुरू कर दिया और आजीवन इसी में रत्त हो गए। कोराना राना काल में भी भी से जरूरतमंदों के सेवा में जुटे रहे और इसी दौरान खुद भी इस महामारी की चपेट में आ गए जिससे उनका असामयिक निधन हो गया। सभी सदस्यों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

error: Content can\\\'t be selected!!