मुख्यमंत्री भगवंत मान की अनूठी पहल: 3 दिसंबर को लगाया जाएगा विकलांगों के लिए विशेष ऋण शिविर

CHANDIGARH, 15 NOVEMBER: पंजाब के मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के दिव्यांगों की जायज माँगों पर जल्द ही सहानुभूतिपूर्वक विचार कर उनका हल करेगी। इसी कड़ी के अंतर्गत आज सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास संबंधी मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दिव्यांग एसोसिएशन के साथ मीटिंग के दौरान बताया कि दिव्यांगों की माँगों का जल्द ही निपटारा किया जायेगा।

डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि पंजाब के अलग-अलग विभागों, कॉर्पोरेशनों और बोर्डों में दिव्यांग वर्ग के लिए आरक्षित खाली और बैकलॉग के पदों को भरने, दिव्यांग कर्मचारियों की तरक्की करने, दिव्यांग खिलाड़ी वर्ग से सम्बन्धित माँगों, दिव्यांग वर्ग की पेंशन सम्बन्धित माँगों, दिव्यागों को मुफ़्त गेहूँ की सुविधाओं के अलावा अन्य जायज माँगों के जल्द हल करने सम्बन्धी विभागों के साथ तालमेल किया जा रहा है।  कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पंजाब सरकार राज्य के दिव्यांग वर्ग का जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए 3 दिसंबर 2022 को दिव्यांग दिवस के अवसर पर कुछ जिलों में बैंक ऋण सम्बन्धी कैंप आयोजित करने जा रही है। उन्होंने दिव्यांगों से अपील की कि वह अपना कारोबार शुरू करने के लिए ऋण लेकर इस अवसर का पूरा फ़ायदा उठाएं।

उन्होंने मीटिंग के दौरान दिव्यांगों को कहा कि ई-मेल आई.डी. पर अपनी समस्या मेल कर सकते हैं। इस मीटिंग में सामाजिक सुरक्षा विभाग के डायरैक्टर माधवी कटारिया, एडीशनल डायरैक्टर लिली चौधरी, डिप्टी डायरैक्टर संतोष विरदी, डिप्टी डायरैक्टर चरनजीत सिंह मान भी शामिल थे।

error: Content can\\\'t be selected!!