उमंग अभिव्यक्ति मंच ने सरहद पर फौजी भाइयों के लिए भेजी राखियां और लिखे दिल को छू लेने वाले संदेश

CHANDIGARH: उमंग अभिव्यक्ति मंच की फाउंडर एवं वरिष्ठ साहित्यकार, ट्राइसिटी की जानी-मानी कवियत्री श्रीमती नीलम त्रिखा ने सरहद पर पहरा दे रहे फौजी भाइयों के नाम एक खत व खूबसूरत राखी मंच की सदस्यों के साथ 94.3 FM की आरजे मीनाक्षी को सौंपी। इस दौरान उनके साथ पंचकूला के वार्ड नंबर-3 की पार्षद रितु गोयल व वार्ड- 4 की पार्षद सोनिया सूद समेत मंच की बाकी सदस्य भी मौजूद थीं। उन्होंने भी फौजी भाइयों के लिए राखी भेंट की। इस मौके पर श्रीमती नीलम त्रिखा ने देशभक्ति से ओतप्रोत कविताएं भी सुनाई।

आरजे मीनाक्षी को राखियां व खत सौंपने के दौरान उमंग अभिव्यक्ति मंच की फाउंडर श्रीमती नीलम त्रिखा व अन्य सदस्य।

उमंग अभिव्यक्ति मंच की सदस्य डिंपल गर्ग, सुनीता गर्ग, रितु मूंगा ने भी फौजी भाइयों के लिए खत व राखियां भेजीं। सभी ने फौजी भाइयों के लिए दिल को छू लेने वाले खूबसूरत संदेश अपने खत के माध्यम से लिखे और उनकी लंबी उम्र की दुआ करते हुए देश सेवा को सर्वोपरि बताया। श्रीमती नीलम त्रिखा ने इस मौके पर अपनी बेटी बाल कवियत्री दृष्टि त्रिखा द्वारा लिखित पुस्तक ‘मेरा प्यारा देश’ भी आरजे मीनाक्षी को भेंट की, जिसमें सभी कविताएं देश प्रेम से ओतप्रोत हैं। उन्होंने अपनी पुस्तकें भी आरजे मीनाक्षी को भेंट कीं।

बता दें कि आरजे मीनाक्षी हर वर्ष फौजी भाइयों के लिए खूबसूरत संदेश व राखियां लेकर सरहद पर जाती हैं। इसी मुहिम में हिस्सा बनने के लिए पंचकूला से श्रीमती नीलम त्रिखा उमंग अभिव्यक्ति मंच की सदस्यों के साथ खूबसूरत संदेश लेकर उनके पास पहुंची थीं। श्रीमती नीलम त्रिखा ने बताया कि उमंग अभिव्यक्ति मंच देश प्रेम से ओतप्रोत कार्यक्रम करवाता रहता है। नियमित रूप से काव्य गोष्ठी भी होती है।

बाल कवियत्री दृष्टि त्रिखा द्वारा लिखित पुस्तक ‘मेरा प्यारा देश’ तथा फौजी भाइयों को खत के साथ भेजी गई राखी।

इस अवसर पर श्रीमती नीलम त्रिखा ने अपनी कविता के माध्यम से फौजी भाइयों के नाम संदेश देते हुए कहा-
मुझे तो बस केसरिया का ही रंग भाता है
बलिदानों की यह गाथा हर पल मुझे सुनाता है
अरमान बस इतना वतन के काम में आऊं
ओढ़कर केसरिया बाना दुश्मन से में भिड़ जाऊं
इतनी सी विनती भैया याद रखना
भाई-बहन का प्यार सदा साथ रखना
पूजा की थाली मैंने सजाई
हाथों से अपने राखी बनाई
सरहद पर मेरा भैया प्यारा
दिन-रात देता है पहरा
कृपा वाला हाथ सदा साथ रखना
इतनी सी विनती मेरी याद रखना।

error: Content can\\\'t be selected!!