उमंग अभिव्यक्ति मंच पंचकूला ने किया पुस्तक विमोचन समारोह व हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने भी कविताएं सुनाकर सबको मंत्रमुग्ध किया

PANCHKULA (HARYANA), 11 MARCH: उमंग अभिव्यक्ति मंच पंचकूला की ओर से ब्रिलियंस पब्लिक स्कूल सेक्टर-12 पंचकूला में आज एक भव्य पुस्तक विमोचन समारोह व हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें चंडीगढ़ ट्राइसिटी के अलावा अन्य शहरों के रचनाकारों ने भी हिस्सा लिया। उमंग अभिव्यक्ति मंच पंचकूला की फाउंडर श्रीमती नीलम त्रिखा व शिखा श्याम राणा ने बताया कि सांझा संकलन ‘उमंग से तरंग’ पुस्तक में उनके 29 लेखक हैं। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता, साहित्यकार गणेश दत्त व पूर्व पार्षद सीबी गोयल सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत की।

हास्य कवि सम्मेलन में सभी कवियों ने एक से एक बेहतरीन रचनाएं सुनाकर माहौल को खुशनुमा बना दिया। महिला सशक्तिकरण पर कई कवियत्रियों ने नारी को बहुत ही सुंदर शब्दों में चित्रित किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में आई हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने भी अपनी कई कविताएं सुनाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनका शायराना रूप देखकर सभी हैरान रह गए। कवियत्री नीलम त्रिखा ने अपनी रचनाओं से माहौल में कई रंग बिखरे। पानीपत से आई सुधा बत्रा ने समाज के लिए एक बहुत ही जागृत कविता सुनाई। इस मौके पर लेखिका सुमन लता रावत की पुस्तक कल्पनाओं की उड़ान कहानी संग्रह का भी विमोचन किया गया।

उमंग अभिव्यक्ति मंच पंचकूला की फाउंडर नीलम त्रिखा और शिखा श्याम राणा ने बताया कि यह मंच नवोदित कवियों को मंच देने का कार्य करता है। अभी तक हमारे 17 काव्य संग्रह आ चुके हैं, जिनमें देश के अनेक हिस्सों से रचनाकारों ने हिस्सा लिया है। उन्होंने बताया कि चुनिंदा कविताओं को वह अपनी पुस्तक का हिस्सा बनाते हैं। यही नहीं, उमंग अभिव्यक्ति मंच पंचकूला स्कूल के बच्चों के लिए भी अलग से बाल काव्य संग्रह लेकर आता है, जिसमें कोई भी बच्चा निशुल्क रूप से हिस्सा लेता है। उनकी चुनिंदा रचनाओं को सांझा संकलन में शामिल किया जाता है। इस अवसर पर मौजूद सभी रचनाकारों ने एक से बेहतरीन कविता सुनकर सभी को भाव-विभोर कर दिया‌।

‘उमंग से तरंग’ पुस्तक में ओपी सिंह कविता रोहिला, ममता कालरा, रेनू अबबी, दृष्टि त्रिखा, डॉक्टर कृष्णा आर्य, सोनीमा सत्या, सीता कुशवाह, आरके सुखन, डेजी बेदी, सरोज चोपड़ा, रजनी पाठक, सीता श्याम कृष्ण गोयल, नवनीत कौर, डॉक्टर वंदना खन्ना ,अलका शर्मा, निशा वर्मा संगीता पुखराज, डॉक्टर अनीश गर्ग, मोहिनी सचदेवा, शीनू वालिया, डॉक्टर चितरंजन दयाल, उषा गर्ग, सुधा बत्रा राधा अग्रवाल आदि की रचनाएं शामिल हैं।

कार्यक्रम में जानी-मानी हास्य कवियत्री कंचन भल्ला ने भी सभी को अपनी कविताओं से खूब हंसाया। इस कार्यक्रम में सुषमा, शशि, सुरेंद्र एस रावत, प्रगति, आयुष, अर्पित वीरेंद्र सिंह रावत व स्नेह लता ने शानदार प्रस्तुति दी। साहित्यकार गणेश दत्त ने सभी का धन्यवाद व्यक्त किया।

error: Content can\\\'t be selected!!