पंजाब में पंचायती जमीनों के अवैध कब्जाधारकों को 31 मई तक का अल्टीमेटम  

राज्य में सरकारी जमीन से अवैध कब्जे हटाने के लिए 1 जून से बड़े स्तर पर मुहिम शुरू करेगी मान सरकार 

CHANDIGARH, 19 MAY: सरकारी ज़मीन से अवैध कब्जे हटाने के लिए कार्रवाई शुरू करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को अवैध कब्ज़ाधारकों को सरकारी जमीन 31 मई तक खाली करने या परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की आखिऱी चेतावनी दी है।

एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध कब्ज़ों से ज़मीन को मुक्त करवाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने अफ़सोस ज़ाहिर किया कि पिछली सरकारों के कार्यकाल के दौरान रसूखदार लोगों ने नियमों का उल्लंघन कर महँगी सरकारी ज़मीनों पर अवैध कब्ज़े किए थे, जो सरासर गलत था। भगवंत मान ने कहा कि कार्यभार संभालने के पहले दिन से ही हमारी सरकार ने अवैध कब्ज़ों के खि़लाफ़ बिल्कुल भी लिहाज़ न बरतने की नीति अपनाई हुई है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़े गर्व और संतुष्टी की बात है कि राज्य सरकार ने अब तक नौ हज़ार एकड़ से अधिक ज़मीन को अवैध कब्ज़ों से मुक्त करवाया है। उन्होंने कहा कि यह काम इसी रफ़्तार से जारी रहेगा और अवैध कब्ज़ों के अधीन आने वाली एक-एक इंच सरकारी ज़मीन को हर कीमत पर खाली करवाया जाएगा। भगवंत मान ने अवैध कब्ज़ाधारकों को चेतावनी दी कि वह 31 मई तक अपने आप कब्ज़े हटा दें, नहीं तो सरकार ज़मीन खाली करवाएगी।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कब्ज़े हटाने के लिए राज्य सरकार पहली जून से बड़े स्तर पर मुहिम शुरु करेगी। उन्होंने कहा कि इस मुहिम के दौरान किसी को भी चाहे वह कितना भी रसूखदार क्यों न हो, बख़्शा नहीं जाएगा। भगवंत मान ने स्पष्ट रूप से कहा कि ऐसी ज़मीनों पर अगर कोई रह रहा है, उसे डरने की ज़रूरत नहीं क्योंकि उनको इस मुहिम के दौरान हटाया नहीं जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!