मोहाली में दो एएसआई 25,000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार  

CHANDIGARH, 25 MAY: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज दो सहायक सब इंस्पेक्टरों (ए.एस.आई.) बलजिन्दर सिंह मंड, इंचार्ज पुलिस चौकी, फेज-6, एस.ए.एस. नगर और इसी पुलिस चौकी में तैनात उसके साथी ए.एस.आई. कुलदीप सिंह को 25,000 रुपए की रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में गिरफ़्तार किया है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारियों को रविन्दर कुमार निवासी मुंडियाँ कलाँ, लुधियाना की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर बताया कि उसके पारस नाम के दोस्त को उक्त चौकी इंचार्ज ने शराब के मामले में गिरफ़्तार किया था और दोनों पुलिस कर्मचारी अदालत से पारस, जिसका आने वाले दिनों में विवाह होना तय था, की ज़मानत कराने में मदद करने के बदले पहले ही अलग-अलग तारीखों पर 45,000 रुपए ले चुके हैं।  

शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी अब इसी मामले में पारस के साथ उसके एक अन्य दोस्त हरमीत सिंह को बतौर सह-दोषी शामिल न करने के बदले 50,000 रुपए और माँग रहे हैं।  

प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपों की प्राथमिक जांच के बाद उडन दस्ता-1 पंजाब, एस.ए.एस. नगर की टीम ने जाल बिछाया और पुलिस चौकी इंचार्ज बलजिन्दर सिंह मंड को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 25,000 रुपए रिश्वत लेते हुए मौके पर ही काबू कर लिया।  इसके साथ ही इस केस के तफतीशी अफ़सर और बलजिन्दर सिंह मंड के साथी कर्मचारी ए.एस.आई कुलदीप सिंह को भी विजीलैंस की टीम ने गिरफ़्तार कर लिया। इस सम्बन्धी दोनों मुलजि़मों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना उडन दस्ता-1, एस.ए.एस. नगर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, और मामले की आगे की जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!