1.28 लाख रुपये की रिश्वत लेते दो इंजीनियर सहित तीन अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार

CHANDIGARH, 10 MARCH: एंटी करप्शन ब्यूरो, हरियाणा की टीम ने जिला पानीपत और गुरुग्राम से दो इंजीनियर व एक पुलिस अधिकारी सहित 3 भ्रष्टाचारियों को 1.28 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। रिश्वत लेते काबू किए गए इन अधिकारियों में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के उप मंडल अभियंता व कनिष्ठ अभियंता तथा हरियाणा पुलिस का एक एएसआई शामिल है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले मामले में ब्यूरो ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, समालखा में कार्यरत उपमंडल अभियंता सूबे सिंह व जेई श्यामलाल को 1.20 लाख रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विभाग के उक्त दोनों इंजीनियरों ने एक ठेकेदार के बिल पास कराने की एवज  में रिश्वत की मांग की थी।

शिकायतकर्ता ने ब्यूरो में शिकायत देते हुए बताया कि पानीपत के ग्राम बेहरामपुर, पासीना खुर्द, शिमला गुजरां, मटरोली व हलदाना के टेंडर वर्कस के लंबित बिलों की राशि जारी करने की एवज में एसडीओ और जेई रिश्वत की मांग कर रहे हैं। शिकायत के आधार पर ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को 1,20,000 रुपये लेते काबू कर लिया।

एक अन्य मामले में, हरियाणा पुलिस के सहायक सब-इंस्पेक्टर द्वारा शिकायतकर्ता के विरूद्ध केस दर्ज न करने की एवज में 8,000 रुपये की रिश्वत मांगने की शिकायत मिलने के बाद, एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गुरुग्राम के सेक्टर-9 पुलिस थाना में तैनात आरोपी एएसआई टीकम कुमार को घूस लेते रंगे हाथ काबू किया।

तीनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!