ट्राइसिटी में कोरोना की तीसरी लहरः चंडीगढ़ में भी लगा नाइट कर्फ्यू, बूथ मार्केट शाम 5 बजे तक खुलेंगे, गैदरिंग लिमिट भी घटाई, कई अन्य प्रतिबंध भी लागू

CHANDIGARH: चंडीगढ़ ट्राइसिटी (चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली) में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। इसी के साथ पंचकूला व मोहाली में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद आज चंडीगढ़ में भी प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया। नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इसके अलावा एक बार फिर छोटे दुकानदारों पर प्रतिबंधों की मार शुरू हो गई है। प्रशासन ने चंडीगढ़ की सभी संकरी यानी बूथ मार्केट्स को शाम पांच बजे के बाद बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। गैदरिंग लिमिट भी इनडोर के लिए 50 तथा आउटडोर के लिए अब 100 तय की गई है। पीजीआई में फिजिकल ओपीडी के संचालन पर सोमवार से रोक लगाने का निर्णय लिया गया है।

चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित की अध्यक्षता में आज हुई कोविड वारू रूम की मीटिंग में चंडीगढ़ के सभी स्कूल, कालेज व अन्य शिक्षण संस्थान भी अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। मॉल, सिनेमा घर, बार, जिम आदि भी अब 50 प्रतिशत कैपिसिटी के साथ खुलेंगे लेकिन इनमें कोरोना टीके की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को ही प्रवेश देने की अनुमति होगी। इसके अलावा सेक्टर-26 स्थित सब्जी मंडी सुबह 5 बजे से सुबह 10 बजे तक खुलेगी। सेक्टरों में लगने वाली साप्ताहिक अपनी मंडी शाम बजे तक ही लग सकेगी। सेक्टर-19 के सदर मार्केट समेत सभी बूथ मार्केट अब शाम पांच बजे तक ही खुलेंगे।

ट्राइसिटी में कोरोना के नए मामलों की बात करें तो आज चंडीगढ़ में 331 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। पंचकूला में 162 तो मोहाली में 364 नए कोरोना मरीज मिले हैं। मोहाली में एक मरीज की मौत हो गई। पूरे ट्राइसिटी में आज 857 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। उधर, शहर में कोरोना के ताजा हालात को देखते हुए चंडीगढ़ नगर निगम कमिश्नर ने निगम के सभी अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!