सुपरस्पैशलिस्ट डॉक्टरों के वेतन में होगी वृद्धि, प्रस्ताव तैयार करने का आदेश

CHANDIGARH: पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश वासियों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में बड़े स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। इन प्रयासों के अंतर्गत ही राज्य में कई नये स्वास्थ्य संस्थान स्थापित किये जा रहे हैं। इन संस्थानों में नौकरी करने के लिए सुपरस्पैशलिस्ट डॉक्टरों को आकर्षित करने के लिए चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज विभाग के अधिकारियों को हुक्म दिया कि वह सुपरस्पैशलिस्ट डॉक्टरों के वेतन में वृद्धि करने के लिए प्रस्ताव तैयार करके पेश करें जिससे सुपरस्पैशलिस्ट डॉक्टरों को राज्य में नौकरी करने के लिए आकर्षित किया जा सके।

सोनी आज यहाँ चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा राज्य में तैयार करवाई जा रही नयी स्वास्थ्य संस्थाओं के कार्य का मासिक मुल्यांकन कर रहे थे। मीटिंग में डॉ. राज बहादुर वाइस चांसलर बाबा फऱीद यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साईंसिज़, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग डी.के. तिवारी, डायरेक्टर डॉक्टर सुजाता शर्मा, सरकारी मैडीकल कॉलेज अमृतसर के प्रिंसिपल डॉ. राजीव देवगन और पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के अधिकारी उपस्थित थे। स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट अमृतसर और इंस्टीट्यूट बिल्डिंग पटियाला के निर्माण कार्यों की प्रगति का जायज़ा लिया और हुक्म किये कि यह कार्य युद्ध स्तर पर मुकम्मल किये जाएँ जिससे जल्द से जल्द लोगों को समर्पित किये जा सकें।

मीटिंग दौरान प्रमुख सचिव डी.के. तिवारी ने बताया कि राज्य के सरकारी मैडिकल कॉलेजों और स्टेट इंस्टीट्यूट फॉर कैंसर के लिए भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है जिसके अंतर्गत 39 सहायक प्रोफ़ैसर, 38 एसोशिएट प्रोफ़ैसर और 28 प्रोफेसरों के पद भरने के लिए इश्तिहार जारी कर दिए गए हैं और यह भर्ती प्रक्रिया आगामी दो महीनों में मुकम्मल कर ली जायेगी। पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के अधिकारियों ने चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसधान मंत्री को भरोसा दिलाया कि 120 करोड़ की लागत वाला यह प्रोजैक्ट 31 अक्तूबर, 2021 तक हर हाल में मुकम्मल कर दिया जायेगा। सोनी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि टाटा अस्पताल की तजऱ् पर संस्था के लिए सबसे बढिय़ा उपकरण खरीदे जाएं ताकि पंजाब के लोग किफ़ायती कीमत पर घर के नज़दीक उपचार सुविधाओं का लाभ ले सकें।

error: Content can\\\'t be selected!!