पंजाब में बिजली के नए टैरिफ से मुफ्त 600 यूनिट बिजली स्कीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा: बिजली मंत्री

कहा- बढ़ी बिजली दरों का खर्चा राज्य सरकार उठाएगी

CHANDIGARH, 16 MAY: पंजाब के बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह ई. टी. ओ. ने आज भरोसा दिया है कि बिजली की नयी दरों का राज्य के आम लोगों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि बढ़ी बिजली दरों का खर्चा राज्य सरकार द्वारा वहन किया जायेगा।

बिजली मंत्री ने कहा कि कई राज्यों में बिजली की दरें बहुत ज़्यादा हैं, जबकि पंजाब में बिजली दरें बाकी राज्यों की अपेक्षा कम हैं। बिजली मंत्री ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान बिजली दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि कई बार केंद्र सरकार की नीतियों के कारण कोयले का आयात करना पड़ता है। इसी तरह नये ट्रांसफार्मर लगाने के खर्चे बढ़ रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री ने दोहराया कि किसानों को मुफ़्त बिजली, उद्योग के लिए सब्सिडी वाली बिजली और घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 600 यूनिट मुफ़्त बिजली पहले की तरह ही जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि बिजली सब्सिडी जारी रहेगी और कोई स्कीम बंद नहीं की जायेगी।

विरोधी पार्टियों पर बरसते हुये कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारें साल में कई बार बिजली दरों में बढ़ोतरी करती थीं, जबकि हमारी सरकार ने एक साल बाद बिजली दरों में मामूली विस्तार किया है, जिससे मुफ़्त बिजली योजना पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बल्कि हमारी सरकार लगातार मुलाजिमों की भर्ती करके और नये मुलाजिमों को वेतन स्केल देकर बिजली विभाग को मज़बूत करने का काम कर रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!