सेक्टर-29 की रेहड़ी मार्केट के दुकानदारों को पक्के बूथ अलॉट करने की मांग को लेकर वित्त सचिव से मिला UVM का प्रतिनिधिमंडल

CHANDIGARH, 20 JULY: उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ के एक प्रतिनिधि मंडल ने UVM के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व पार्षद देवेंद्र सिंह बबला के नेतृत्व में चंडीगढ़ प्रशासन के वित्त सचिव डॉ. विजय नामदेव राव जाड़े से मुलाकात कर सेक्टर-29 की रेहड़ी मार्केट के दुकानदारों को पक्के बूथ दिए जाने की मांग की।

इस अवसर पर देवेंद्र सिंह बबला व कैलाश चन्द जैन ने वित्त सचिव को बताया कि चंडीगढ़ में रेहड़ी मार्केटों के दुकानदारों के लिए पक्के बूथ बना कर देने की स्कीम चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा 1990-91 में लाई गई थी। 1991 में सर्वे के हिसाब से रेहड़ी वालों की रजिस्ट्रेशन हुई थी व 3000 रुपए प्रति व्यक्ति से रजिस्ट्रेशन फीस जमा करवाकर उनके पहचान पत्र भी बना दिए गए थे। लगभग 3900 लोगों की रजिस्ट्रेशन हुई थी, जिनमें से अधिकतर को बूथ अलॉट कर दिए गए हैं लेकिन सेक्टर-29 की रेहड़ी मार्केट वालों को आज तक बूथ नहीं दिए जा सके। इनको भी अभी भी कच्ची मार्केट में ही काम करना पड़ रहा है, जबकि रेहड़ी वालों के लिए बनाए गए बूथों में से सैकड़ों बूथ खाली पड़े हैं, जिनमें इन दुकानदारों को शिफ्ट किया जा सकता है। इसलिए इनको भी बूथ अलॉटमेंट की जानी चाहिए। बबला व जैन ने कहा कि इससे इन गरीब दुकानदारों का पुनर्वास हो सकेगा, साथ ही प्रशासन को भी रेवेन्यू मिलेगा। वित्त सचिव ने इस मामले को ध्यान से सुना तथा जल्दी उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में सेक्टर-29 की रेहड़ी मार्केट के प्रधान हरीश खरबंदा व उनके साथी दुकानदार तथा जसपाल सिंह गुड्डू भी शामिल थे।

error: Content can\\\'t be selected!!