सफाई का काम ठेके पर देने के प्रस्ताव का कड़ा विरोध, सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन कर जताया गुस्सा

CHANDIGARH: सफाई कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर आज नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के सफाई कर्मचारियों ने यूनियन के प्रधान श्याम लाल घावरी के नेतृत्व में रोष प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन सेक्टर 1 से लेकर 30 तक सफाई कार्य निजी हाथों में देने के नगर निगम के प्रस्ताव के विरोध में किया गया। इस प्रदर्शन रैली में चंडीगढ़ के कई विभागों की यूनियनों ने भाग लिया।

घावरी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सफाई के काम को निजी हाथों में देने को कभी सहन नहीं किया जाएगा और जोरदार तरीके से संघर्ष किया जाएगा। इस बीच, कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने श्याम लाल घावरी के नेतृत्व में मेयर रविकांत शर्मा को एक ज्ञापन दिया। इसमें मांग की गई कि चंडीगढ़ में सेक्टर 1 से 30 तक की सफाई व्यवस्था को निजी हाथों में न देकर स्वास्थ विभाग नगर निगम में रिक्त 1030 पदों पर स्थाई सफाई कर्मचारियों की भर्ती की जाए।

इस प्रतिनिधिमंडल में सीटीयू की यूनियन के प्रधान सत्येंद्र सिंह, कोआर्डिनेशन कमेटी गवर्नमेंट एंड यूटी एम्पलाइज के प्रधान महासचिव राकेश कुमार शर्मा, जनरल हॉस्पिटल यूनियन के प्रधान शीशपाल,  सफाई कर्मचारी आंदोलन की रविता खैरवाल, हॉर्टिकल्चर यूनियन के प्रधान अनिल शर्मा, बिजली विभाग यूनियन के प्रधान किशोरी लाल, सीवरेज यूनियन के महासचिव नरेश दिसावर, चंडीगढ़ दलित वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष भगत राज दिसावर, सेक्टर-25 वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान राजेंद्र, जीएमटीएस जूनियर जनरल हॉस्पिटल की अध्यक्ष श्रीमती उषा रानी आदि शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल को महापौर ने आश्वासन दिया कि अभी किसी भी सेक्टर में सफाई व्यवस्था को निजी हाथों में देने का कोई प्रस्ताव नहीं है। 1 सप्ताह के अंदर नगर निगम के अधिकारियों के साथ सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधिमंडल की बैठक कराई जाएगी, ताकि सफाई कर्मचारियों की अन्य समस्याओं को भी हल किया जा सके। 

ReplyForward

error: Content can\\\'t be selected!!