प्रदूषणमुक्त दीवाली के लिए बढ़ाएं कदम, मनाएं ग्रीन दीपावली: युवा कांग्रेस

CHANDIGARH: युवा कांग्रेस ने प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने के लिए आज से जागरूकता अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर युवा कांग्रेस के प्रदेश मीडिया प्रभारी विनायक बंगीय, जिला-2 उपाध्यक्ष सुखदेव सिंह, युवा नेता सुनील यादव और विकाश शर्मा ने पुलिस उपाधीक्षक – दक्षिण आईपीएस सुश्री श्रुति अरोड़ा को आम का पौधा सौंप कर अभियान का शुभारम्भ किया।

विनायक बंगीय के अनुसार आने वाले दिनों में इस अभियान को सामाजिक लोगो के सहयोग से और तेज किया जाएगा। इस मौके पर युवा नेता सुनील यादव ने कहा कि दीपावली भारत में मनाया जाने वाला सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ा त्यौहार है।इस त्यौहार में सभी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को गिफ्ट देते हैं।

इसलिए ऐसे गिफ्ट देने चाहिए जिनको व्यक्ति जीवन भर याद रखें, और वह उनके हमेशा काम आए। इसी सिलसिले में युवा कांग्रेस ने पौधे गिफ्ट करने का अभियान छेड़ा है क्योंकि पेड़-पौधों से जीवन की अमूल्य जरूरत ऑक्सीजन मिलती है और इनके बड़े होने पर आने वाली पीढिय़ों को स्वच्छ वातावरण मिलेगा।

आईपीएस श्रुति अरोड़ा ने शहर वासियों को ग्रीन दीवाली मनाने की अपील करते हुए कहा कि आज के समय में वातावरण प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है जो मानवीय स्वास्थ्य के लिए घातक सिद्ध हो सकता है, इस लिए शहर निवासी इस साल की दीवाली प्रदूषण रहित ग्रीन दीवाली मना कर मानवता की सेवा में अहम भूमिका अदा करें।

error: Content can\\\'t be selected!!