चंडीगढ़ के प्रशासक की सलाहकार परिषद की स्थायी समिति ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा की

अरुण सूद की अध्यक्षता में हुई बैठक, कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुआ विचार-विमर्श

CHANDIGARH, 10 JULY: कानून-व्यवस्था पर चंडीगढ़ के प्रशासक की सलाहकार परिषद की स्थायी समिति की एक बैठक आज चंडीगढ़ पुलिस मुख्यालय सेक्टर-9 के समिति कक्ष में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व मेयर अरुण सूद ने की। बैठक में वीके कपूर आईपीएस (सेवानिवृत्त), फेडरेशन ऑफ सेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष बलजिंदर सिंह और चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशन वेलफेयर फेडरेशन के हितेश पुरी ने एसएसपी यूटी चंडीगढ़ और एसपी सिटी की उपस्थिति में भाग लिया।

बैठक की शुरुआत में अरुण सूद और अन्य सदस्यों ने शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने और नागरिकों को उनके डोर स्टेप पर केंद्रित सेवाएं प्रदान करने के लिए चंडीगढ़ पुलिस की प्रशंसा की। बैठक के दौरान शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार के संबंध में भी विस्तृत विचार-विमर्श किया गया। सदस्यों ने लाइट प्वाइंट पर भिखारियों की समस्या, पड़ोसी राज्यों से ऑटो रिक्शा की बढ़ती आमद, बाहरी/सीमावर्ती क्षेत्रों में रात्रि गश्त बढ़ाने, स्लिप रोड के माध्यम से बाएं मुड़ने की सुविधा, संबंधित एसएचओ के साथ आरडब्ल्यूए/एमडब्ल्यूए की बैठकों की संख्या बढ़ाने, मोटर वाहन चोरी के लिए ई-एफआईआर दर्ज करने में नागरिकों की मदद करने के लिए अधिकारियों की नियुक्ति, पुलिस सायरन के बिना सेक्टरों के अंदरूनी क्षेत्रों में रात्रि गश्त बढ़ाने जैसे मुद्दे उठाए गए।

इसके अलावा सदस्यों ने सीसीटीवी कैमरों के साथ सभी सेक्टरों में प्रवेश द्वार स्थापित करने के लिए आरडब्ल्यूए के साथ बातचीत करने तथा सुरक्षा और संरक्षा के लिए चंडीगढ़ के सभी सेक्टरों में दीवारों को सील करने का प्रस्ताव भी रखा गया।

error: Content can\\\'t be selected!!