उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में पहुंचे SSP: चंडीगढ़ में पुलिस द्वारा बिजनेस फ्रेंडली माहौल बनाए जाने का दिया आश्वासन

UVM को लेकर व्यापारियों में दिखा भारी जोश, मीटिंग में बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

CHANDIGARH: उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ की एक बैठक अध्यक्ष कैलाश चंद जैन की अध्यक्षता में आज सेक्टर-19 के कम्यूनिटी सेंटर में आयोजित की गई, जिसमें उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ को लेकर शहर के व्यापारियों में भारी जोश देखा गया और चंडीगढ़ के विभिन्न बाजारों के ढाई सौ से ज्यादा प्रबुद्ध व्यापारियों ने इस बैठक में हिस्सा लिया। इस मौके पर चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल मुख्य रूप से उपस्थित रहे। उनके अलावा एएसपी श्रुति अरोड़ा, डीएसपी गुरमुख सिंह, एसएचओ-19 मालकियत सिंह भी मौजूद थे।

उद्योग व्यापार मंडल चंडीगढ़ के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने बताया कि यह बैठक पुलिस एवं व्यापारियों के बीच समन्वय बनाने के लिए रखी गई। इसमें कैलाश चंद जैन द्वारा कुछ सुझाव एसएसपी को दिए गए। जैन ने कहा कि पुलिस एवं दुकानदारों के बीच एक कोआर्डिनेशन कमेटी बनाई जाए, ताकि मार्केट में आ रही समस्याओं को दुकानदार निडर होकर पुलिस को बता सकें। इसके अलावा प्रत्येक मार्केट में स्थानीय एसएचओ द्वारा व्यापारियों के साथ समय-समय पर बैठक की जाए, शहर में प्रदेश स्तर पर भी एक पुलिस जनता कोआर्डिनेशन कमेटी या पुलिस एडवाइजरी कमेटी का गठन किया जाए, जिसमें उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए। जैसे पहले पुलिस की एडवाइजरी कमेटी बनती थी जो निरस्त कर दी गई, उसे पुन: गठित किया जाए।

जैन ने कहा कि प्रत्येक मार्केट एवं गली-मोहल्लों में जो चौकीदार रखे गए हैं उनकोबऑर्गेनाइज्ड ढंग से व्यस्थित किया जाए। जहां पर चौकीदार नहीं है वहां पर चौकीदार की नियुक्ति की जाए जो स्थानीय बीट इंचार्ज की निगरानी में रहे।

कैलाश जैन ने यह भी कहा कि प्रत्येक मार्केट में पार्किंग बड़ी समस्या है। पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए मार्केट में बीट स्टाफ के साथ एक ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी की भी ड्यूटी लगा दी जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा अकेले बैठे दुकानदार का मास्क न डालने पर चालान कर दिया जाता है। दुकान में अकेले बैठे व्यक्ति का चालान नही होना चाहिए।

उद्योग व्यापार मंडल चंडीगढ़ के महासचिव वीरेंद्र गुलेरिया ने एसएसपी से कहा कि चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस द्वारा हिमाचल या अन्य प्रदेशों से आने वाली गाड़ियों के नंबर देखकर उनके चालान ज्यादा किए जाते हैं जिससे बाहर के लोगों को बहुत असुविधा होती है। उन पर थोड़ी नरमी बरती जाए।

बैठक में सभी बातें ध्यान से सुनने के बाद एसएसपी ने अपने संबोधन में कहा कि चंडीगढ़ पुलिस 24 घंटे आपके लिए उपलब्ध है। चंडीगढ़ पुलिस द्वारा बिजनेस फ्रेंडली एनवायरनमेंट बनाएंगे, ताकि कोई भी दुकानदार किसी प्रकार के असामाजिक तत्वों के दबाव में न आकर पुलिस की मदद करे। उन्होंने कहा कि स्थानीय एसएचओ को यह हिदायत दी जाएगी की वह प्रत्येक मार्केट के साथ मिलकर पुलिस-पब्लिक कोआर्डिनेशन कमेटी बनाएं और समय-समय पर दुकानदारों के बीच में मीटिंग की जाए।

इस बैठक में मुख्य रूप से उद्योग व्यापार मंडल के महासचिव वीरेंद्र गुलेरिया, विजय सांगवान, संजीव वर्मा, अशोक कपिला, प्रदीप बंसल, संदीप चौधरी ,नरेश जैन आदि व्यापारी नेता उपस्थित रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!