श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने जारी किया प्री-पीएचडी व प्री-पीएचडी री-अपीयर का परिणाम

CHANDIGARH: श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र की परीक्षा शाखा ने प्री-पीएचडी आयुर्वेदा का॒शेष॒परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय ने प्री-पीएचडी री-अपीयर का परीक्षा परिणाम भी घोषित किया है।

इस बारे में विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि  परीक्षा शाखा ने प्री-पीएचडी आयुर्वेद का वार्षिक और प्री-पीएचडी आयुर्वेद में री-अपीयर के विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी कर दिया है। परिणाम विश्वविद्यालय के पोर्टल पर अपलोड है। जहां से विद्यार्थी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम की जांच कर सकते हैं ।

उन्होंने बताया कि प्री-पीएचडी आयुर्वेदा और प्री-पीएचडी री-अपीयर परीक्षाएं सितंबर महीने में ही आयोजित की गई थी, जो निर्धारित समय अवधि में सम्पन्न हुई। वैसे प्री-पीएचडी वार्षिक की परीक्षाएं और री-अपीयर की साल में दो बार होती हैं ।पीएचडी अध्येताओं के कार्यकाल में हानि न हो इसलिए विश्वविद्यालय द्वारा दोनों वार्षिक/पूर्ण परीक्षाएं साथ-साथ कराई गई।

प्रवक्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा हाल ही में बीएएमएस,॒बीएचएमएस और डी-फार्मा आयुर्वेदा की॒वार्षिक और री-अपीयर की परीक्षाएं॒कराई गई है, जिनका परिणाम परीक्षा कार्यक्त्रम के अनुसार जारी किया जाएगा।

सभी महाविद्यालयों द्वारा प्रायोगिक परीक्षाएं कोविड॒प्रोटोकॉल के साथ करवाई जा रही हैं, जिनका संचालन विश्वविद्यालय से सम्बन्धित कॉलेज द्वारा सितंबर माह में ही करवा लिया जायेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!