चंडीगढ़ में 22 फरवरी को कस्तूरबा गांधी की पुण्यतिथि पर होगा विशेष कार्यक्रम, खादी सेवा संघ और आचार्यकुल की बैठक में हुआ निर्णय

CHANDIGARH, 5 FEBRUARY: खादी सेवा संघ और आचार्यकुल चंडीगढ़ की एक बैठक आज सेक्टर-27 स्थित चंडीगढ़ प्रेस क्लब में खादी सेवा संघ और आचार्यकुल के चेयरमैन केके शारदा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें निर्णय लिया गया कि 22 फरवरी को कस्तूरबा गांधी की पुण्यतिथि पर नारी सशक्तिकरण के अंतर्गत विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कस्तूरबा गांधी के जीवन और नारी के मुद्दों पर विद्वान अपने वक्तव्य और कविगण अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे।

बैठक में इसके अलावा यह भी फैसला लिया गया कि आजादी के अमृत महोत्सव के संबंध में देशभक्ति विषय पर 75 कवियों की देशभक्ति रचनाओं को एक पुस्तक के रूप में प्रकाशित किया जाएगा। इस काव्य संग्रह की खास बात यह भी होगी कि युवा कवियों को भी इसमें शामिल किया जाएगा। इसके लिए संपादक मंडल का गठन शीघ्र ही किया जाएगा। बैठक में संस्था के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेम विज, सचिव तेजिंदर ठाकुर, कार्यकारिणी सदस्य डॉ. विनोद शर्मा, अशोक नादिर, डॉ. एमएम जुनेजा, वरिष्ठ पत्रकार नलिन आचार्य, अवतार सिंह भंवरा, नीरज अधिकारी, जेडी चीमा, वीरेंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे। बैठक में खादी सेवा संघ की ओर से चेयरमैन केके शारदा के अतिरिक्त नवनियुक्त उपाध्यक्ष रमन गुप्ता, सचिव गुरपाल सिंह, सह-सचिव ओंकार चंद भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!