महावीर जयंती पर पंजाब में बूचड़खाने, नॉन-वेज दुकानें बंद

CHANDIGARH, 13 APRIL: जैन धर्म के चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर जयंती के अवसर पर 14 अप्रैल को पंजाब में बूचड़खाने, मीट की दुकानें बंद रखे जाने की मांग पंजाब अल्पसंख्यक आयोग के  सदस्य डा. सलिल जैन  ने के पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के सामने रखी थी।

डा. सलिल ने बताया कि  भगवान महावीर स्वामी का संदेश  अहिंसा परमोधर्मः  आज भी सर्वमान्य  है। जीवों पर दया भाव करने से  भगवान महावीर का अहिंसा परमो धर्म का संदेश सार्थक हो पाएगा । पंजाब सरकार ने इस विषय पर निर्णय लेते हुए हर जिले के डिप्टी कमिश्नर को अपने स्तर पर फैसला लेने को कहा था। डा. सलिल ने बताया पंजाब के 21 जिलों के डिप्टी कमिश्नरों ने महावीर जयंती पर नॉन-वेज, मीट को बेचने की पूर्ण पाबंदी लगा दी है। अभी तक लुधियाना और पठानकोट  जिलों से आदेश प्राप्त नहीं हुए हैं।

पंजाब में पिछले साल 19 जिलों में ऐसा आदेश पारित हुआ था।इस साल पंजाब में पहली बार 21 जिलों में यह आदेश पारित हुआ है। इस फैसले को इतिहासिक फैसला बताया और कहा है कि पंजाब के जैन समाज में एक खुशी की लहर है। डा सलिल  ने इस कार्य के लिए पंजाब के मुखमंत्री भगवंत मान,अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन एमानुएल नाहर और सभी डिप्टी कमिश्नरों का धन्यवाद किया है।

error: Content can\\\'t be selected!!