कॉर्नर के बूथ में साइड ओपनिंग की दी जाए इजाजत: कैलाश जैन

UVM प्रधान ने चंडीगढ़ के प्रशासक व सांसद को ज्ञापन भेजकर उठाई मांग

CHANDIGARH, 16 JUNE: शहर के प्रतिष्ठित व्यपारी संगठन उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ ने शहर की मार्केटों में कॉर्नर की दुकानों खासकर कॉर्नर वाले बूथों में साइड वॉल ओपनिंग की इजाजत दिए जाने की मांग की है। इस संबंध में चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित तथा सांसद किरण खेर को ज्ञापन भेजा गया है।

उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ के अध्यक्ष कैलाश चन्द जैन का कहना है कि शहर की मार्केटों में कॉर्नर की दुकानों विशेषकर बूथों में दुकान करने वाले कई दुकानदारों ने अपनी दुकान की साइड वाली दीवार हटाकर साइड विंडो खोली हुई है, जिसके द्वारा वे अपने साइड वाले एरिया पर नजर रख सकते हैं तथा ग्राहक को भी साइड से दुकान नजर आती है। यह साइड विंडो जनता की आवाजाही में किसी प्रकार का व्यवधान पैदा नहीं करती, बल्कि उल्टा इससे साइड वाली जगह की सफाई भी हो जाती है। अगर साइड विंडो खुली न हो तो साइड में डेड एंड हो जाता है तथा इस एरिया का मिस यूज हो सकता है। छोटी-छोटी फड़ी लगाने वाले, चाय वाले या नशा करने वाले व्यक्ति साइड में बैठे रहते हैं, जिनको दुकानदार नहीं हटा सकता।

जैन का कहना है कि इस साइड वाले स्थान साइड कॉरिडोर के पैसे भी कॉर्नर बूथ की कीमत में वसूल किए जाते हैं तथा इसकी मलकियत भी कार्नर बूथ वाले दुकानदार की है। कॉर्नर बूथ वाले से हमेशा अंदर वाली दुकानों से एक्स्ट्रा कॉस्ट चार्ज की जाती है। इस प्रकार साइड ओपनिंग की इजाजत दिए जाने से किसी प्रकार का व्यवधान नहीं पड़ेगा।

कैलाश जैन का कहना है कि शहर की कई मार्केटों जैसे कि पालिका बाजार सेक्टर-19 में कॉर्नर बूथ में साइड विंडो ओपनिंग की इजाजत दी गई है, उसी तर्ज पर शहर की सभी मार्केट में कॉर्नर वाले बूथ, जिनमें साइड ओपनिंग की गई है, को रेगुलर किया जाए व बाकी सभी कॉर्नर बूथ मालिको को भी साइड ओपनिंग करने की इजाजत दी जाए। इससे कोई एक्स्ट्रा कवरेज नहीं होगी।

error: Content can\\\'t be selected!!