सेवा ही संगठन अभियानः भाजपा ने 70 कोरोना मरीजों को मुहैया कराई ऑक्सीजन, प्रशासन की जरूरत के लिए 10 हजार खाली सिलैंडरों का इंतजाम किया

CHANDIGARH: सेवा ही संगठन पार्ट-2 अभियान के तहत चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्यों की समीक्षा तथा पार्टी द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेने के लिए आज चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा की एक वर्चुअल बैठक आयोजित की गई, जिसमें पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने सेवा इंचार्जों से पार्टी द्वारा किए जा रहे सभी प्रकार के सेवा कार्यों की जानकारी ली व उनमें और तेजी लाने तथा सुधारों के लिए निर्देश दिए।

भाजपा के चंडीगढ़ प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि बैठक में विशेष तौर पर यह सामने आया कि भाजपा द्वारा लगभग दस हजार खाली सिलेंडरों का इंतजाम किया गया है। अगर प्रशासन चाहे तो एमरजेंसी में आवश्यकता पड़ने पर इन सिलेंडरों में ऑक्सीजन भरवा कर वैकल्पिक तौर पर इस्तेमाल कर सकता है।

बैठक में प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद, संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर, रामवीर सहित प्रदेश पदाधिकारी, सेवा कार्यो में लगे हुए सभी सेवा कार्य इंचार्ज, जिला अध्यक्ष व मोर्चा अध्यक्ष शामिल रहे। इस दौरान अलग-अलग सेवाओं के इंचार्ज ने बताया कि शहर में अब तक लगभग 2000 खाने के पैकेट वितरित किए जा चुके हैं, 70 कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई गई है तथा कई लोगों के उपचार के लिए अलग-अलग अस्पतालों में बेड उपलब्ध करवाने अथवा भर्ती करवाने के कार्य किए गए हैं ।

अरुण सूद ने बताया कि कारोना संक्रमित परिवारों को खाना पहुंचाने के लिए पार्टी कार्यालय में मोदी किचन चलाई जा रही है, जबकि प्रदेश सह कोषाध्यक्ष अमित जिंदल की देखरेख में मरीजो के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की जा रही है। प्रिंस बन्दूला द्वारा मरीजों के लिए बेड, दवाइयां, इंजेक्शन, वेंटिलेटर सहित हर प्रकार की चिकित्सीय सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। अमित राणा द्वारा मूवमेंट पास तथा प्रशासनिक कार्य में सहायता की जा रही है। डॉ. हुकुमचंद द्वारा इम्युनिटी बूस्टर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। युवा मोर्चा के जसमनप्रीत सिंह द्वारा प्लाज्मा व रक्तदान का प्रबंध किया जा रहा है, जबकि करियाना, फल व सब्जी तथा अन्य घरेलू वस्तुओं की व्यवस्था प्रदेश प्रवक्ता कैलाश जैन द्वारा की जा रही है। मास्क व सैनेटाइजर महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष सुनीता धवन द्वारा वितरित किए जा रहे हैं। इनके अलावा प्रदेश सचिव अनुप गुप्ता कोरोना से जिंदगी हार चुके मरीजों के अंतिम संस्कार में सहायता कर रहे हैं तथा प्रवासी मजदूरों की समस्याओं के लिए उपाध्यक्ष रामलाल की जिम्मेदारी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि ये सेवा कार्य जब तक आवश्यकता महसूस होगी, तब तक जारी रहेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!