संतोष फुटबॉल ट्रॉफी: चंडीगढ़ और यूपी का मुकाबला ड्रॉ, सर्विसेज की दूसरी जीत

मेजबान टीम ने बनाए कई माैके लेकिन गोल नहीं हो पाया, सर्विसेज ने दूसरा मैच भी बड़े अंतर से जीता

CHANDIGARH: संतोष ट्रॉफी नॉर्थ जोन में मेजबान चंडीगढ़ टीम ने दूसरे मुकाबले में भी ड्रॉ खेला और उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के साथ टीम का मैच 0-0 के स्कोर के साथ खत्म हुआ। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड ने जीत दर्ज की और जम्मू एंड कश्मीर फुटबॉल एसोसिएशन को 3-0 के स्कोर से हराया। पूर्व फुटबॉलर गुलाब चंद दूसरे दौर के मुकाबलों में चीफ गेस्ट रहे और उन्होंने सभी खिलाड़ियों को आर्शिवाद दिया। उन्हें चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट विकास शर्मा और जनरल सेक्रेटरी राकेश बख्शी ने सम्मानित किया। 

सेक्टर-7 स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के फुटबॉल ग्राउंड पर खेले गए पहले मुकाबले में चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन और उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ की टीमें आमने-सामने हुईं। मैच की शुरुआत आक्रामक फुटबॉल के साथ हुई और दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिश शुरू कर दी। चंडीगढ़ के खिलाड़ियों को मौका मिला और वे गोल करने के करीब थे, लेकिन अंतिम समय में टीम सफल नहीं हो सकी। 27वें मिनट में यूपी के मोहम्मद मुस्तफा खान को पीला कार्ड दिखाया गया। इसके बाद टीम ने एक बदलाव किया लेकिन पहले हाफ में दोनों टीमें खाता नहीं खोल सकीं। उत्तर प्रदेश के आक्रमण को भी मेजबान टीम ने अच्छी तरह से रोका।

दूसरे हाफ में पहला बदलाव चंडीगढ़ की टीम ने किया और करन की जगह पर शिवम पांडे को कोच मुजम्मिल ने अंदर भेजा। शिवम ने मूव बनाने का प्रयास किया, उन्हें सफलता भी मिली लेकिन गोल नहीं हो सका। 52वें मिनट में सनवीर सिंह को पीला कार्ड दिखाया गया और कोच ने 60वें मिनट में उन्हें बाहर बुलाकर गुरजोत को मैदान में भेजा। मेजबान टीम यूपी पर दबाव बना रही थी और टीम को गोल करने के मौके भी मिले। अंतिम माैके पर टीम गोल नहीं दाग सकी और मैच का अंत 0-0 के स्कोर से ही हुआ। चंडीगढ़ के स्टॉपर मोहम्मद हमद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

सर्विसेज ने दर्ज की दूसरी जीत

जीत के साथ आगाज करने वाली सर्विसेज की टीम ने दूसरे मुकाबले को भी एकतरफा अंदाज से जीता। टीम का मैच जम्मू एंड कश्मीर के साथ था। सर्विसेज ने चौथे मिनट में ही पहला गोल कर दिया और ये गोल तोंगबराम कृष्णकांत सिंह ने किया। जम्मू एंड कश्मीर ने भी जवाबी हमला किया लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। सर्विसेज के लिए पिंटू ने 19वें मिनट में दूसरा गोल दागा और बोर्ड पर स्कोर को 2-0 कर दिया, पहले हाफ तक यही स्कोर रहा। दूसरे हाफ में दोनों ओर से बदलाव किए गए लेकिन गोल करने में सफलता सर्विसेज टीम को मिली। 60वें मिनट में विवेक ने गोल करते हुए स्कोर को 3-0 कर दिया। टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन 90वें मिनट में उनके भबिन्द्र माला ठाकुरी को रेड कार्ड देकर बाहर कर दिया गया। सर्विसेज ने 3-0 के साथ मैच में जीत दर्ज की और सुनील को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

25 नवंबर के मैच

उत्तर प्रदेश बनाम जम्मू एंड कश्मीर सुबह 9.30 बजे से
हिमाचल प्रदेश बनाम चंडीगढ़ दोपहर 2.15 बजे से

error: Content can\\\'t be selected!!