सफाई कर्मचारी संघर्ष समिति ने चंडीगढ़ नगर निगम के घेराव और रोष प्रदर्शन का किया ऐलान

मनीमाजरा व 13 गांवों के सफाई कार्य को ठेके पर देना का विरोध हुआ तेज, हड़ताल की भी चेतावनी दी

CHANDIGARH, 26 DECEMBER: सफाई कर्मचारी संघर्ष समिति ने नगर निगम हाउस की मीटिंग में मनीमाजरा व 13 गांवों के सफाई के कार्य को ठेके पर देने के पास किए गए एजेण्डे के विरोध में 10 जनवरी को नगर निगम के घेराव और रोष प्रदर्शन का ऐलान किया है।

वरिष्ठ सफाई कर्मचारी नेता ओमपाल सिंह चावर ने बताया कि मनीमाजरा व चण्डीगढ़ नगर निगम सीमा में पिछले साल शामिल किए 13 गांवों के सफाई कार्य का ठेका देने का एजेंडा नगर निगम द्वारा गत 22 दिसंबर को हुई निगम हाउस की मीटिंग में पास किया गया है, जबकि मनीमाजरा एवं 13 गांवों के सफाई के कार्य को ठेके पर देने का विरोध लगातार पिछले तीन महीने से किया जा रहा है, क्योंकि इससे सफाई कर्मचारियों का शोषण होता है। ठेकेदार द्वारा समय पर वेतन नहीं दिया जाता। नगर निगम व चण्डीगढ़ प्रशासन को इस सम्बंध में कई बार पत्र लिख चुके हैं कि सफाई के कार्य को ठेके पर न दिया जाए, बल्कि नगर निगम कर्मचारियों को अपने अधीन रखे, ताकि कर्मचारियों का शोषण रुक सके और उन्हें समय पर वेतन मिल सके।

चावर ने बताया कि मनीमाजरा एवं 13 गांवों के सफाई के कार्य को ठेके पर देने के विरोध में सफाई कर्मचारी संघर्ष समिति चण्डीगढ़ प्रदेश के प्रधान कृष्ण कुमार चड्ढा की अध्यक्षता में समिति की हुई एक विशेष मीटिंग में फैसला लिया गया है कि 10 जनवरी को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक नगर निगम का घेराव कर रोष प्रदर्शन करते हुए धरना दिया जाएगा। चावर ने बताया कि मीटिंग में यह भी फैसला लिया गया कि 10 जनवरी तक इस एजेण्डे को डेफर नहीं किया गया तो सफाई कर्मचारी संघर्ष समिति द्वारा उसी दिन अगली रणनीति तय की जाएगी। सफाई कर्मचारियों द्वारा चण्डीगढ़ शहर में काम छोड़ हड़ताल भी की जा सकती है।

error: Content can\\\'t be selected!!