आम लोगों के लिए गलाडा की रिहायशी प्लाट स्कीम 7 सितम्बर को होगी बंद

एससीओज की 7 सितम्बर बाद दोपहर एक बजे तक होगी ई-ऑक्शन

CHANDIGARH: ग्रेटर लुधियाना एरिया डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (गलाडा) की तरफ से आम लोगों के लिए 82 फ्रीहोल्ड वाले रिहायशी प्लाटों और आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए 11 प्लाटों वाली लाई गई स्कीम को भरपूर समर्थन मिल रहा है। लुधियाना के अहम स्थान पर प्लॉट खरीदने के मौके का लाभ लेने में कुछ दिन ही रह गए हैं क्योंकि यह स्कीम 7 सितम्बर 2020 को बंद होने जा रही है। यह प्लाट कीज होटल के पिछले लुधियाना की सूआ रोड पर दिए जा रहे हैं। शहीद भगत सिंह नगर के साथ लगती यह जगह भाई रणधीर सिंह नगर के नजदीक है और दक्षिणी बाइपास के साथ भी जुड़ी हुई है।

आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि ग्रेटर लुधियाना एरिया डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (गलाडा) ने आम लोगों के लिए 29,000 रुपए प्रति वर्ग गज़ की आरक्षित कीमत पर 125 वर्ग गज़ तक के प्लाटों की पेशकश की है और आर्थिक तौर पर कमज़ोर वर्गों के लिए 100 वर्ग गज़ से कम वाले प्लाट पेश किये हैं, जिनकी आरक्षित कीमत 26,100 रुपए प्रति वर्ग गज़ रखी गई है। प्रवक्ता ने बताया कि आवेदक को आवेदन-पत्र जमा करते समय प्लाट की कुल कीमत का 10 प्रतिशत बयाना राशि और उसके बाद अलाटमैंट पत्र जारी होने की तारीख़ से 30 दिनों के अंदर 15 प्रतिशत रकम जमा करवानी होगी। बकाया 75 प्रतिशत रकम सम्बन्धित, अलाटियों के पास इस रकम पर 5 प्रतिशत की छूट लेने के लिए अलाटमैंट पत्र जारी होने के 60 दिनों के अंदर एकमुशत रकम का भुगतान करने या सालाना 9 प्रतिशत ब्याज पर 6 बराबर छमाही किश्तों में भुगतान करने का विकल्प होगा।

रिहायशी प्लाटों के अलावा गलाडा की तरफ से इसी साइट पर स्थित 9 एस.सी.ओज़ की ई-नीलामी भी की जायेगी। इन एस.सी.ओज़ के लिए आरक्षित कीमत 87,000 रुपए प्रति वर्ग गज़ रखी गई है। यह ई-नीलामी 7-9-2020 को बाद दोपहर 1.00 बजे समाप्त होगी और इस सम्बन्धी सारी जानकारी पोर्टल    www.puda.e-auctions.in     पर उपलब्ध है।

यह योजना आम लोगों को औद्योगिक शहर, लुधियाना में अपना मकान बनाने का मौका देने के लिए शुरू की गई है। समाज के आर्थिक तौर पर कमज़ोर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुये इस योजना में 11 रिहायशी प्लाट ई.डब्ल्यू.एस. को अलाटमैंट के लिए आरक्षित रखे गए हैं। आर्थिक तौर पर कमज़ोर वर्गों को प्लाटों की अलाटमैंट के लिए अलग ड्रा निकाला जायेगा। इच्छुक आवेदक इस स्कीम के साथ जुड़े बैंकों की शाखाओं से स्कीम का ब्रोशर प्राप्त कर सकते हैं या वह वैबसाईट   www.glada.gov.in  पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रवक्ता ने कहा कि साइट पर विकास कार्य लगभग मुकम्मल हो चुके हैं और अलाटमैंट पत्र जारी होने पर तुरंत कब्ज़ा दे दिया जाएगा।

PUNJAB ALLOWS FREE WALK-IN TESTING FOR COVID AT GOVT HOSPITALS & MOBILE VANS

error: Content can\\\'t be selected!!