पुनर्वास कालोनीवासियों को मिले मालिकाना हक: प्रदीप छाबड़ा

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने मौलीजागरां में आयोजित की जनसभा, स्ट्रीट वेंडर्स की फीस माफ किए जाने की भी मांग उठाई

CHANDIGARH: मौलीजागरां में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कॉलोनी सेल की ओर से आज आयोजित एक जनसभा में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने बीजेपी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने बड़े-बड़े वादे करके सत्ता प्राप्त तो कर ली लेकिन वादे धरातल पर जीरो रहे। कॉलोनी निवासी बार-बार पुनर्वास स्कीम के तहत मालिकाना हक की मांग को उठा रहे हैं लेकिन बीजेपी सत्ता पर काबिज होकर भूल गई। इस बात का जनता में भारी आक्रोश है।

कांग्रेस कालोनीवासियों के साथ डटकर खड़ी
छाबड़ा ने कहा कि पूछने पर बीजेपी नेता लारे लगाते व मुंह छुपाते घूम रहे हैं। छाबड़ा ने कहा कि कांग्रेस मालिकाना हक मुद्दे पर कालोनीवासियों के साथ डट कर खड़ी है। छाबड़ा ने कहा कि कोरोनाकाल में लोगों के रोजगार छिन गए हैं। वेंडर्स पर दोहरी मार पड़ी है। रेहड़ी-फड़ी (वेंडर्स) वालों का काम-धंधा चौपट हो चुका है लेकिन बीजेपी शासित प्रशासन व नगर निगम उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा।

स्ट्रीट वेंडर्स को उनके पुराने एरिया में ही बैठाया जाए: शशिशंकर तिवारी
इस मौके पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस महासचिव शशि शंकर तिवारी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा लाए गए स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट में वेंडर्स को काम करने की गारंटी के साथ प्रशासन व नगर निगम के चालान व समान उठाने से निजात व पुलिस के डंडे से मुक्ति का कानून था लेकिन बीजेपी ने उल्टा रेहड़ी-फड़ी वालों से भारी फीस वसूलने व वर्षों से वो जहां काम करते थे वहीं बिठाने की बजाए दूर व अलग सेक्टरों में बिठाकर उनका निवाला छीनने का काम किया है। एक तरफ कोरोना संकट और दूसरी ओर भारी फीस से वेंडर्स परेशान हैं। तिवारी ने कहा कि कांग्रेस मांग करती है कि वेंडर्स की फीस माफ की जाए व उन्हें वहीं पुराने एरिया में कहीं विस्थापित किया जाए, ताकि गरीब दो वक्त खाना खा सकें।

लोगों ने की बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी
कांग्रेस कॉलोनी सेल के चेयरमैन मुकेश राय ने बताया कि जनसभा में बीजेपी के झूठ व जनविरोधी फैसलों के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। लोगों ने पानी के दाम तीन गुना बढ़ाने पर कोरोना काल में इसे जले पर नमक छिड़कने के बराबर बताया।

भाजपा नेता आपदा में भी लोगों की जेब खाली करने का अवसर ढूंढ रहे: दीपा दुबे
इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे ने कहा कि भाजपा के नेता कोरोनाकाल की आपदा में भी लोगों की जेब खाली करने का अवसर ढूंढ रहे हैं। लगातार टैक्स बढ़ाए जा रहे हैं। जनता में भारी आक्रोश है। जनता आने वाले नगर निगम चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाने को तैयार बैठी है।
इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस समिति के अध्यक्ष लेखपाल ने भी अपने विचार रखे।

error: Content can\\\'t be selected!!