चंडीगढ़ में देशभर से आए रामलीला कलाकारों का हुआ सम्मानः मेयर अनूप गुप्ता व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने दिए अवार्ड  

महिलाओं व महिला पात्र की भूमिका निभाने वाले कलाकारों को देश में पहली बार मिला ऐसा सम्मान

CHANDIGARH, 19 MARCH: चंडीगढ़ में आज एक अनोखा सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें देशभर से आए रामलीला कलाकारों का सम्मान किया गया। इस समारोह में चंडीगढ़ के मेयर अनूप गुप्ता व चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की मुख्य अतिथि थे। 

यहां रामसेवक युवा कला मंच द्वारा मक्खन शाह लुबाना भवन सेक्टर-30 में आयोजित यह सम्मान समारोह अपनी तरह का पहला सम्मान समारोह था। रामसेवक युवा कला मंच के चीफ पैटर्न विपनजीत सिंह अमन, चेयरमैन विकास सोनी व डायरेक्टर प्रदीप कुमार तथा प्रधान अजित कुमार ने बताया कि इस समारोह में देश के विभिन्न भागों में रामलीला के मंचन के दौरान पुरुषों व खासकर स्त्रियों का रोल निभाने वाले कलाकारों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर जो लीजेंड कलाकार 40 -50 साल रोल निभाकर रिटायर हो चुके हैं, उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

समारोह के आयोजक प्रदीप कुमार ने कहा कि ऐसा शायद भारतवर्ष में पहली बार हो रहा है कि देशभर के रामलीला कलाकारों का एक ही मंच पर सम्मान किया जा रहा है और खासकर उन कलाकारों का, जिन्होंने रामलीला मंचन में महिलाओं के रोल निभाए हैं या खुद महिला कलाकार हैं व रामलीला मंचन में महिला पात्र की भूमिका अदा की। मुख्य अतिथियों मेयर अनूप गुप्ता व चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने आयोजकों को भगवान श्रीराम को समर्पित इस शानदार कार्यक्रम को आयोजित करने पर धन्यवाद दिया। मेयर अनूप गुप्ता ने रामलीला में महिलाओं की बढ़ रही भूमिका की प्रशंसा की व इसे वास्तव में महिला सशक्तिकरण का अनुपम उदाहरण बताया।

error: Content can\\\'t be selected!!