राहुल गांधी कल पंजाब की स्मार्ट गांव मुहिम की वर्चुअल तौर पर करेंगे शुरूआत

CHANDIGARH: कांग्रेसी नेता राहुल गांधी शनिवार को राज्य भर के 13000 से अधिक गाँवों के सर्वपक्षीय विकास के अगले पड़ाव के लिए रास्ता साफ करने हेतु पंजाब की स्मार्ट गाँव मुहिम के दूसरे पड़ाव को वर्चुअल तौर पर हरी झंडी देंगे।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह इस मुहिम के वर्चुअल लाँच के दौरान राहुल के साथ शिरकत करेंगे, जो राज्य के 1500 ग्रामीण स्थानों से एक ही समय चलाई जाएगी।

इस प्रोग्राम में राज्य के सभी कैबिनेट मंत्री, विधान सभा के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ और मुख्य सचिव विनी महाजन समेत मुख्य अधिकारी अलग-अलग स्थानों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा शिरकत करेंगे। इस प्रोग्राम में पंजाब के सभी कांग्रेसी विधायक भी शामिल होंगे। इसके अलावा पास के जि़ले पटियाला, एस.ए.एस. नगर और फतेहगढ़ साहिब से कुछ चुनिंदे सरपंच भी शामिल होंगे।

इस सम्बन्धी आज एलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण कायाकल्प प्रोग्राम के पहले पड़ाव के सफलतापूर्वक मुकम्मल होने के उपरांत दूसरे पड़ाव की शुरुआत करके इसके अंतर्गत तकरीबन 2700 करोड़ रुपए की लागत वाले लगभग 50,000 विकास कार्य मुकम्मल किए जाएंगे। इनमें स्ट्रीट और ड्रेनेज़, जल आपूत्र्ति और सेनिटेशन, छप्पड़ों, धर्मशालाओं/कम्युनिटी सैंटर, श्मशान घाट/कब्रिस्तान, स्कूल/आंगणवाड़ी, स्ट्रीट लाईटिंग से सम्बन्धित कार्य शामिल होंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!