भारतीय हॉकी टीम के पंजाबी खिलाड़ियों को उनकी इच्छा अनुसार नौकरी दी जाएगी: चन्नी

कैबिनेट मीटिंग के दौरान सभी खिलाड़ियों को विशेष के तौर पर बुलाकर दिया विश्वास

हर खिलाड़ी के नाम पर बड़ा स्टेडियम बनाने का भी किया ऐलान

CHANDIGARH: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि भारतीय हॉकी टीम के पंजाबी खिलाड़ियों को उनकी इच्छा अनुसार नौकरी दी जायेगी जिसके लिए खेल विभाग को अगली कैबिनेट में एजेंडा लाने के लिए कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने सभी खिलाड़ियों को योग्यता अनुसार पी.सी.एस. या डी.एस.पी. या खेल विभाग में इसके समानन्तर का कोई भी पद लेने की खुली पेशकश भी की।

मुख्यमंत्री ने यह बात आज मुख्यमंत्री कार्यालय में दूसरी कैबिनेट मीटिंग के दौरान सभी हॉकी खिलाड़ियों को कही। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि हर खिलाड़ी के नाम पर बड़ा स्टेडियम बनाया जायेगा। यह फ़ैसला आने वाले खिलाड़ियों को उत्साहित करेगा। ओलंपिक खेलों में 41 साल बाद हॉकी टीम की तरफ से पदक जीतने की ख़ुशी में सभी खिलाड़ियों को आज पंजाब सरकार की तरफ से आज की कैबिनेट मीटिंग में विशेष के तौर पर बुलाया था।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हॉकी टीम ने न सिर्फ़ पंजाब बल्कि देश का भी नाम रौशन किया है। पंजाब के लिए और भी गर्व वाली बात है कि टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 11 खिलाड़ी राज्य के थे। उनके साथ ही खिलाड़ियों को गुजारिश की कि वह नौकरी के साथ अपना खेल जारी रखें और अन्य उपलब्धियां हासिल करें। इसके बाद भी हॉकी खेल से जुड़े रहें और नयी उम्र के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दें।

इससे पहला खेल, युवा सेवाएं और शिक्षा मंत्री प्रगट सिंह ने कैबिनेट में पहुँचने पर समूह खिलाड़ियों का स्वागत करते हुये कहा कि यह प्राप्ति इन खिलाड़ियों की पिछले 15 सालों की सख़्त मेहनत का निष्कर्ष है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को साथ ही यह भी कहा कि यदि वह खेल विभाग ज्वाइंन करना चाहने तो आगे भी बढ़ी बात होगी जिससे खेल विभाग अपनी गतिविधियों में उनके तजुर्बो का फ़ायदा उठा सकेगा।

भारतीय हॉकी के कप्तान मनप्रीत सिंह और डिफैंडर रुपिन्दर पाल सिंह ने समूह खिलाड़ियों की तरफ़ से बोलते हुये मुख्यमंत्री की तरफ से इतना सम्मान देने के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर भारतीय हॉकी टीम के बाकी खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, गुरजंट सिंह, शमशेर सिंह, हार्दिक सिंह, सिमरनजीत सिंह और दिलप्रीत सिंह भी उपस्थित थे।

error: Content can\\\'t be selected!!