पंजाब विजीलैंस ने एएसआई और सरपंच पर रिश्वतखोरी का केस दर्ज किया एक अन्य केस में पटवारी और नंबरदार पर रिश्वत लेने का पर्चा दर्ज

CHANDIGARH, 09 AUGUST: विजीलैंस ब्यूरो पंजाब ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही अपनी मुहिम के दौरान आज ए.एस.आई (एल.आर.) चरनजीत सिंह (नंबर 1144/फरीदकोट) और हरनीत सिंह सरपंच गाँव घुद्दू वाला, फरीदकोट के खि़लाफ़ रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया है। इसी तरह एक अन्य केस में मोहाली जिले के एक पटवारी और नंबरदार पर रिश्वत लेने का पर्चा दर्ज किया है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजि़मों के विरुद्ध यह मामला राजवीर सिंह गाँव सादिक जि़ला फरीदकोट द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर 95012-00200 पर दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है।  

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने दोष लगाया है कि मुलजि़म एएसआई चरनजीत सिंह और गुरजंट सिंह गाँव घुद्दू वाला की सतपाल सिंह निवासी गाँव कुंडू वाला द्वारा अवैध शराब निकालने सम्बन्धी बातचीत हुई थी। उसने यह दोष भी लगाया है कि मुलजि़म एएसआई ने सतपाल सिंह के खि़लाफ़ अवैध शराब निकालने के बदले कोई कार्यवाही न करने के लिए हरनीत सिंह सरपंच के द्वारा 40 हज़ार रुपए लिए हैं।  

शिकायत में दर्ज तथ्यों की पड़ताल करने के बाद ब्यूरो ने कानूनी सलाह के आधार पर उक्त दोनों मुलजि़मों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम की धारा 7, 7ए और 8 के तहत विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले की अगली जाँच जारी है।  एक अन्य मामले में विजीलैंस ब्यूरो ने राजस्व पटवारी राहुल और नंबरदार जैक राम गाँव माजरियाँ तहसील माजरी, जि़ला मोहाली के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है।  

इस सम्बन्धी प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ममराज निवासी गाँव जयंती माजरी जि़ला मोहाली ने भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन पर दर्ज करवाई गई शिकायत में दोष लगाया है कि उपरोक्त पटवारी उसके पिता की मौत के बाद पैतृक ज़मीन उसके नाम पर करवाने के लिए नंबरदार के द्वारा रिश्वत की माँग कर रहा है।  

उन्होंने बताया कि शिकायत में बताए गए तथ्यों और सबूतों की पड़ताल के उपरांत ब्यूरो ने विजीलैंस ब्यूरो के थाना मोहाली में उक्त दोषी पटवारी और नंबरदार दोनों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले की अगली जाँच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!