पंजाब विजीलैंस ने ब्लॉक वन अधिकारी और दरोगा को 70,000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में किया गिरफ्तार

CHANDIGARH, 22 MAY: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान मलेरकोटला वन रेंज में तैनात ब्लाक वन अफ़सर रमनदीप सिंह और मुनीश कुमार दरोगा को 70,000 रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में काबू किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलाजिमों के खि़लाफ़ यह केस संगरूर जिले के गाँव कातरों के गुरजीत सिंह की तरफ से ‘मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन’ पर दर्ज करवाई गई ऑनलाइन शिकायत की पड़ताल के उपरांत दर्ज किया गया है।

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने ऑनलाइन शिकायत में आरोप लगाया कि उक्त वन कर्मचारियों ने वन विभाग से सम्बन्धित वृक्षों की कटाई के एवज़ में भारी जुर्माना न लगाऐ जाने के बदले 70,000 रुपए रिश्वत के तौर पर हासिल किये हैं।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि पटियाला रेंज की विजीलैंस यूनिट की तरफ से आनलाइन शिकायत में लगाए गए दोषों की जांच की गई और दोनों दो आरोपियों को शिकायतकर्ता से 70,000 रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में दोषी पाये जाने के बाद गिरफ़्तार कर लिया गया है। इस सम्बन्धी उक्त मुलाजिमों के खि़लाफ़ विजीलैंस थाना पटियाला में भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज करके दोनों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। मुलजिमों को कल अदालत में पेश किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!