पंजाब विजीलैंस ने 10,000 रुपए रिश्वत लेते पुलिस मुलाजिम समेत दो लोगों को किया गिरफ्तार

CHANDIGARH, 17 NOVEMBER: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से जारी हिदायतों के अंतर्गत राज्य में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शुरु की मुहिम के दौरान सोमवार को एक सीनियर पुलिस कांस्टेबल और एक व्यक्ति को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम सिपाही गुरदीप सिंह (नंबर 1665/अमृतसर), जोकि ए. सी. पी. पूर्वी अमृतसर के दफ़्तर में नायब रीडर के तौर पर तैनात है और प्राईवेट व्यक्ति मयूर, निवासी करीमपुरा, अमृतसर को सुच्चा सिंह निवासी प्रताप नगर, अमृतसर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँचकर दोष लगाया है कि स्थानीय पुलिस ने उसके लडक़े के खि़लाफ़ मामला दर्ज किया हुआ है और उक्त पुलिस कर्मचारी और प्राईवेट व्यक्ति इस सम्बन्ध में शिकायतकर्ता के साथ पुलिस केस में समझौता करवाने के बदले 15,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहे हैं, परन्तु सौदा 10,000 रुपए में हुआ है।

प्राप्त शिकायत के तथ्यों और सबूतों की जांच के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने उक्त पुलिस मुलाजि़म और प्राईवेट व्यक्ति को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन रंगे हाथों काबू किया है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्ध में दोनों दोषियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही शुरू कर दी है।

error: Content can\\\'t be selected!!