PUNJAB UPDATE: अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी, पंजाब पुलिस ने ‘वारिस पंजाब दे’ के 78 लोगों को किया गिरफ्तार

ऑपरेशन के दौरान 8 राइफलें, एक रिवाल्वर समेत 9 हथियार बरामद

पुलिस ने कहा- स्थिति काबू में, लोगों से अफवाहों पर यकीन न करने की अपील की

CHANDIGARH, 18 MARCH: पंजाब पुलिस ने शनिवार को ‘वारिस पंजाब दे’ के कार्यकर्ता, जिनके विरुद्ध कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, के खि़लाफ़ राज्य में एक व्यापक घेराबन्दी और तलाशी अभियान शुरू किया है।

इस ऑपरेशन के दौरान अब तक कुल 78 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि कइयों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार दोपहर को जालंधर जि़ले के शाहकोट-मलसियां रोड पर पुलिस ने ‘वारिस पंजाब दे’ के कार्यकर्ताओं की कई गतिविधियों को इंटरसेप्ट किया और 7 व्यक्तियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता बताया कि अमृतपाल सिंह समेत कई अन्य फरार हैं, जिनको पकड़ने के लिए छापेमारी बड़े स्तर पर की जा रही है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस राज्य स्तरीय कार्रवाई के दौरान अब तक 9 हथियार बरामद किए हैं, जिनमें एक .315 बोर की राइफल, 12 बोर की सात राइफलें, एक रिवाल्वर और अलग-अलग कैलीबर के 373 जिंदा कारतूस शामिल हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि  ‘वारिस पंजाब दे’ के कार्यकर्ता चार आपराधिक मामलों में शामिल हैं, जिनमें समाज में अस्थिरता फैलाने, इरादातन कत्ल, पुलिस मुलाजिमों पर हमला करने और सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटियों में विघ्न डालने सम्बन्धी मामले शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अजनाला पुलिस थाने पर हमले के लिए ‘वारिस पंजाब दे’ के कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज है।

उन्होंने कहा कि आपराधिक मामलों में शामिल सभी व्यक्तियों से कानून के अनुसार निपटा जायेगा और पुलिस द्वारा वांछित सभी व्यक्तियों को खुद कानून के हवाले कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानूनी बचाव सम्बन्धी उनके संवैधानिक अधिकारों की रक्षा की जाएगी।

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि सभी नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे झूठी खबरें और अफवाहों पर ध्यान न दें। राज्य में स्थिति पूरी तरह काबू में है और राज्य की शान्ति और सदभावना को भंग करने के लिए शरारती गतिविधियों में शामिल सभी व्यक्तियों से सख्ती से निपटा जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!