पंजाब पुलिस ने गैंगवॉर में शामिल अपराधी गैंग का किया भंडाफोड़, एक गैंगस्टर पिस्तौल के साथ गिरफ्तार

CHANDIGARH, 26 MAY: पंजाब पुलिस की स्टेट स्पैशल ऑपरेशन सैल एस.ए.एस. नगर ने शुक्रवार को गैंगवॉर में शामिल एक कुख्यात अपराधी गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसके एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए गैंग के सदस्य के कब्जे से पाँच जिंदा कारतूस सहित एक .30 बोर की पिस्तौल भी बरामद की गई है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान राहुल उर्फ आकाश निवासी फिरोजपुर के गांव नौरंग के लेली के रूप में हुई है। पुलिस ने फिरोजपुर के गाँव बाबरा आज़म शाह के सुख उर्फ सुभाष के रूप में पहचाने गए उसके करीबी सहयोगी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दोनों आरोपी व्यक्तियों का आपराधिक इतिहास है, एवं दोनों ही अपराधी दोहरे हत्या, हत्या के प्रयास और आम्र्स एक्ट सहित कई जघन्य अपराधों के लिए आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं।

अधिक जानकारी देते हुए ए.आई.जी. एस.एस.ओ.सी. एस.ए.एस. नगर अश्वनी कपूर ने कहा कि उन्हें विश्वसनीय जानकारी मिली थी कि आरोपी राहुल और सुख, जोकि ज़मानत पर बाहर हैं, विरोधी गिरोहों के सदस्यों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि वे अपने अज्ञात सहयोगियों से अवैध हथियारों की व्यवस्था भी कर रहे थे।
एस.एस.ओ.सी. मोहाली की टीम ने तेज़ी से कार्रवाई करते हुए आरोपी राहुल उर्फ आकाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की और उसके कब्जे से एक पिस्तौल बरामद की, जबकि सुख मौके से भागने में सफल रहा, ए.आई.जी. अश्वनी कपूर ने आगे कहा कि फरार आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि आरोपी व्यक्तियों के सभी सम्पर्कों का पता लगाने और उनके अवैध हथियारों एवं गोला-बारूद के स्रोत की पहचान करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जाँच जारी है।

इस बीच, थाना स्टेट स्पैशल ऑपरेशन सैल, एस.ए.एस. नगर में आम्र्स एक्ट की धारा 25 के तहत एफआईआर नंबर 08 दिनांक 25/05/2023 दर्ज कर ली गई है।

error: Content can\\\'t be selected!!