पंजाब पुलिस ने आर्मेनिया के गैंगस्टर लक्की पटियाल के दो साथियों को किया गिरफ्तार

CHANDIGARH, 25 JAN: मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर असामाजिक तत्वों के खिलाफ जारी जंग के तहत पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) एसएएस नगर ने एक विशेष अभियान के दौरान आर्मेनिया के गैंगस्टर लक्की पटियाल के दो साथियों को गिरफ्तार किया है। लक्की पटियाल, जो वर्तमान में बंबीहा गिरोह का मुखिया है, पंजाब पंजाब पुलिस द्वारा मोस्ट वांटेड गैंगस्टर है।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान हरियाणा के सिरसा में मंडी डबवाली के कुलदीप सिंह किंगरा और कोटकपुरा, फरीदकोट के हरिंदर सिंह के रूप में हुई है।

जानकारी देते हुए एआईजी एसएसओसी एसएएस नगर अश्विनी कपूर ने कहा कि आम्र्स एक्ट और जबरन वसूली की धाराओं के तहत पुलिस स्टेशन एसएसओसी, एसएएस नगर में पहले ही एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

जांच के दौरान छापेमारी की गई और पुलिस पार्टी एसएसओसी एसएएस नगर ने रविवार को कुलदीप सिंह किंगरा को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि आरोपी किंगरा बंबीहा गैंग के अपराधियों और साथियों को सिरसा और आसपास के इलाकों में ठिकाना मुहैया कराकर उनकी मदद कर रहा था।

पुलिस टीमों ने किंगरा से पूछताछ के दौरान मिले सुराग के आधार पर उसके सहयोगी हरिंदर सिंह को मंगलवार को उसके कब्जे से एक देशी पिस्टल और चार जिंदा कारतूस बरामद कर गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार दोनों आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि कुलदीप किंगरा और हरिंदर सिंह मोगा निवासी जैकपाल सिंह उर्फ लाली के कहने पर काम कर रहे थे। जैकपाल लाली गैंगस्टर लक्की पटियाल का पुराना साथी है।

विदेशी लोगों के निर्देश पर आरोपी हरिंदर सिंह पंजाब के कुछ व्यवसायियों और अन्य प्रमुख लोगों को उनसे पैसे ऐंठने के लिए धमकाने में शामिल था, जबकि कुलदीप किंगरा आरोपियों को ठिकाने उपलब्ध करा रहा था। हरियाणा के सिरसा इलाके में रहने वाले लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गिरोह के कुछ सदस्य भी इनके निशाने पर थे। जैकपाल लाली ने ही हरिंदर सिंह को हथियार और गोला-बारूद मुहैया कराया था।

इससे पहले, जैकपाल लाली ने हरिंदर सिंह को दो अवैध हथियार भी मुहैया कराए थे, जिन्हें उसने अपने साथियों को सौंप दिया था। हथियार बरामद होना बाकी है। आगे की जांच प्रक्रियाधीन है।

error: Content can\\\'t be selected!!