PUNJAB: सरकारी अस्पतालों में इलाज की पुरानी दरें लागू करने के आदेश

CHANDIGARH: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने ऐलान किया कि पंजाब हैल्थ सिस्टम कोर्पोरेशन के अंतर्गत सरकारी अस्पतालों में मिल रही स्वास्थ्य सेवाएं पुरानी दरों पर ही लागू रहेंगी।

सिद्धू ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड के दौरान बिगड़ी स्थिति को ध्यान में रखते हुए पंजाब हैल्थ सिस्टम कोर्पोरेशन के अंतर्गत सरकारी अस्पतालों की संशोधित दरों को वापस लेने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है और सरकारी अस्पतालों में पुरानी दरें ही लागू रहेंगी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि पुरानी दरों सम्बन्धी नयी हिदायतें सभी सिविल सर्जनों को जारी कर दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य के जरूरतमंद लोगों को तीसरे स्तर की मल्टी-स्पैशलिस्ट अस्पतालों में मिलने वाली सेवाएं मुहैया करवाने के लिए सरबत सेहत बीमा योजना के अंतर्गत स्वास्थ्य पैकेजों को 1393 से बढ़ाकर 1579 किया गया है। उन्होंने कहा राज्य में सरबत सेहत बीमा योजना के अंतर्गत औसतन 1500 दाखि़ले प्रतिदिन हो रहे हैं। यदि इस स्कीम के अधीन सूचीबद्ध अस्पतालों के पक्ष से देखा जाए तो पंजाब उन प्रमुख राज्यों में से एक है जहाँ इस योजना के पहले साल में राज्य स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा 767 अस्पतालों को सूचीबद्ध किया गया। इन अस्पतालों में लाभपात्रियों को दूसरे और तीसरे स्तर के मानक इलाज मुफ़्त दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः अनलॉक-4: कोरोना की चुनौती खत्म न होने तक सामान्य उड़ानें शुरू नहीं हो सकतींः पुरी

error: Content can\\\'t be selected!!