पंजाब सरकार ने दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पंजाब रोडवेज बस सेवा को परमीशन देने के लिए केजरीवाल को लिखा पत्र

परिवहन मंत्री ने मसले के तुरंत हल के लिए मीटिंग का समय मांगा

CHANDIGARH: पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वडि़ंग ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पत्र लिखकर दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पंजाब राज्य बस सेवा फिर से शुरू करने की मांग की और लंबे समय से लटके इस मसले के जल्द हल के लिए मीटिंग का समय मांगा है। 

दिल्ली परिवहन विभाग ने नवंबर 2018 में पंजाब सरकार की बसों के हवाई अड्डे तक जाने पर रोक लगा दी थी, जो राज्य के विभिन्न शहरों से हवाई अड्डे तक जाने वाले यात्रियों को किफ़ायती दरों पर सफऱ मुहैया करवाने के लिए चलाई जा रही थीं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की आम लोगों के प्रति बेरुख़ी का पता इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली परिवहन विभाग ने प्राइवेट बस ऑपरेटरों को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक बसें चलाने की आज्ञा दी हुई है। 

वडि़ंग ने कहा कि राज्य का परिवहन मंत्री होने के नाते लोगों को सस्ती और बढिय़ा सेवाएं प्रदान करना मेरा प्राथमिक दायित्व बनता है और मैं पहले दिन से ही इस दिशा में काम कर रहा हूं। मैंने, दिल्ली सरकार द्वारा लंबे समय से लटकाए जा रहे इस मुद्दे के हल के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी से निजी तौर पर मिलने के लिए उचित तारीख़ और समय माँगा है ताकि पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक सरकारी बस सेवा बंद करने के दिल्ली सरकार के फ़ैसले को रद्द करवा सकूँ।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धी पंजाब परिवहन विभाग द्वारा पहले भी दिल्ली परिवहन अथॉरिटी के साथ कई मीटिंगें की जा चुकी हैं और मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री को कई पत्र लिखने सहित कई बार अनुरोध भी किये जा चुके हैं परन्तु कोई लाभ नहीं हुआ। वडि़ंग ने विभाग के पत्रों का मुकम्मल विवरण साझा करते हुए बताया कि पंजाब परिवहन विभाग ने 29.11.2019 और 16.03.2020 को दिल्ली के मुख्यमंत्री और 24.09.2019 और 24.02.2021 को दिल्ली के परिवहन मंत्री श्री कैलाश गहलोत को पत्र लिखे थे। इसके अलावा दिल्ली परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ कई मीटिंगें की गईं और कई अनुरोध भी भेजे गए।

परिवहन मंत्री ने जहां लोगों से अपील की कि वह इस लोक-हितैषी कार्य को सम्पन्न करने के लिए उनका समर्थन और निरंतर सहयोग करते रहें, वहीं राजा वडि़ंग ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से अपील की कि उनको निजी तौर पर मिलने का समय दिया जाये जिससे राज्य वासियों के लिए सस्ती दरों पर सफऱ मुहैया करवाती पंजाब राज्य बस सेवा को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक फिर से चलाने के मुद्दे का जल्द हल निकाला जा सके।

error: Content can\\\'t be selected!!