बूथ मार्केट्स में बंदी को लेकर फिर विरोध, दुकानें खोलने का समय बढ़ाने की मांग, UVM ने दी सड़कों पर उतरने की चेतावनी

CHANDIGARH: चंडीगढ़ में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद प्रशासन द्वारा बूथ मार्केट्स खुलने के तय किए गए नए समय को लेकर एक बार फिर विरोध शुरू हो गया है। उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ ने बूथ मार्केट्स में शाम 5 बजे दुकानें बंद किए जाने के आदेश को गैरजरूरी बताया है तथा प्रशासन से इसे तुरंत वापस लेने की मांग करते हुए दुकानें कम से कम शाम 7 बजे तक खुली रखने की अनुमति देने का आग्रह किया है। साथ ही यह मांग न मानने की सूरत में सड़कों पर उतरने की भी चेतावनी दी है।

उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन की अध्यक्षता में आज व्यापारियों की एक बैठक सदर बाजार सेक्टर-19 में आयोजित की गई, जिसमें UVM के पदाधिकारियों नरेश जैन, विजय चौधरी, सुशील जैन के अलावा पालिका मार्केट के प्रधान नरेश जैन, सदर बाजार से विजय चौधरी, पटेल मार्केट के प्रधान संजीव कुमार व कृष्णा मार्केट के प्रधान काका सिंह के अलावा बड़ी संख्या में दुकानदारों ने हिस्सा लिया। बैठक में उपस्थित सभी कारोबारियों ने चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा लिए गए फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसे एकतरफा करार दिया तथा इस फैसले पर पुनर्विचार करके मार्केट बंद करने के समय को 7 बजे तक किए जाने की अपील की।

इस बारे में जानकारी देते हुए UVM के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने बताया कि बैठक में उपस्थित सभी दुकानदारों ने छोटी मार्केट्स में दुकानें बंद करने के समय को शाम 5 बजे तक किए जाने का विरोध किया। कैलाश जैन का कहना है कि कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के चलते बेशक कुछ पाबंदियां लगाई जानी आवश्यक हैं लेकिन केवल छोटे मार्केट्स में लगाई गई यह पाबंदी किसी भी हालत में न्याय संगत नहीं है। जैन ने कहा कि बड़े-बड़े शोरूम तो रात्रि 10 बजे तक खुलें और छोटी-छोटी दुकानें शाम 5 बजे बंद हो जाएं, यह कारोबारियों के साथ इंसाफ नहीं है। उनकी मांग है कि बड़ी व छोटी दुकानों में फर्क नहीं किया जाना चाहिए। कोरोना के चलते इन दुकानों को भी 7 बजे तक खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए।

जैन ने बताया कि UVM द्वारा इस संबंध में चड़ीगढ़ के प्रशासक, सलाहकार, गृह सचिव, उपायुक्त एवं पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर भी निवेदन किया गया है। कैलाश जैन ने यह भी बताया कि दुकानदारों में काफी रोष है। अगर 5 बजे तक के समय में बढ़ोतरी कर इसे सात बजे तक नहीं किया गया तो मजबूरन दुकानदारों को सड़कों पर आना पड़ेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!