पंजाब में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका: जालंधर विकास प्राधिकरण ने व्यावसायिक और आवासीय संपत्तियों की ई-नीलामी शुरू की

जेडीए ने अक्तूबर में 19 करोड़ रुपए की संपत्तियों की सफलतापूर्वक नीलामी की

CHANDIGARH, 24 NOVEMBER: जालंधर विकास प्राधिकरण (जे.डी.ए.) द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र के अधीन आने वाले अलग-अलग शहरों में स्थित व्यावसायिक और आवासीय संपत्तियों के अलावा एक चंक साइट की ई-नीलामी की जा रही है। यह ई-नीलामी 7 दिसंबर, 2022 को दोपहर 1.00 बजे समाप्त होगी।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए आवास निर्माण एवं शहरी विकास विभाग के एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस ई-नीलामी में 62 व्यापारिक साइट्स (36 एस.सी.ओ/एस.सी.एफ/एस.सी.एस. और 26 बूथ/कनविनिऐंट बूथ/स्ट्रिप बूथ) और 54 आवासीय प्लॉट खरीद के लिए उपलब्ध हैं। यह संपत्तियाँ  जालंधर, मुकेरियाँ, कपूरथला और सुल्तानपुर लोधी में अलग-अलग स्थानों पर स्थित हैं। उन्होंने आगे बताया कि गांधी वनिता आश्रम, कपूरथला रोड, जालंधर में एक चंक साइट भी ई-नीलामी के लिए उपलब्ध है, जिसकी आरक्षित कीमत 14.22 करोड़ रुपए है।  

प्रवक्ता ने बताया कि इस साल अक्तूबर महीने में हुई ई-नीलामी में जे.डी.ए. द्वारा तकरीबन 19 करोड़ रुपए की संपत्तियों की सफलतापूर्वक नीलामी की गई है।  

उन्होंने बताया कि बोली प्रक्रिया में भाग लेने के लिए बोलीदाताओं को ई-ऑक्शन पोर्टल www.puda.e-auctions.in पर अपना पंजीकरण करना होगा। इस पोर्टल पर ई-नीलामी के नियम एवं शर्तें भी उपलब्ध हैं। सफल बोलीदाताओं को संपत्तियों का कब्ज़ा आवंटन पत्र जारी होने से 90 दिनों के अंदर सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन संपत्तियों से सम्बन्धित मुकम्मल विवरण जैसे कि आरक्षित मूल्य, आस-पास की जगह, जगह का प्लान, भुगतान और अन्य नियम एवं शर्तें ई-नीलामी पोर्टल पर देखे जा सकते हैं।  

error: Content can\\\'t be selected!!