PM Modi दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में टॉप पर, 13 वैश्विक नेताओं में सबसे ज्यादा अप्रूवल रेटिंग

NEW DELHI, 20 MARCH: कुशल नेतृत्व और दमदार छवि के कारण देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका एक बार फिर विश्व में बज रहा है। दरअसल मॉर्निंग कंसल्ट ने ग्लोबल लीडर अप्रूवल ट्रैकर के तहत वैश्विक नेताओं की अप्रूवल रेटिंग जारी कर दी है। इसमें पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। पीएम मोदी को दुनियाभर से 77 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है।

अप्रूवल रेटिंग सर्वे में पीएम को 77% रेटिंग

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस ने ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका के शीर्ष नेताओं की रेटिंग जारी की है। सर्वे में दुनिया के 13 नेताओं में भारत के पीएम मोदी को 77%, मेक्सिको के लोपेज ओब्राडोर को 63%, इटली के द्रघी को 54% रेटिंग मिली है। जापान के फूमियो किशिदा को 45 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग मिली है।

ब्रिटिश पीएम की घटी लोकप्रियता

वहीं कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को 42% के साथ छठा नंबर और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को 41% की अप्रूवल रेटिंग के साथ सातवां स्थान मिला है। वहीं 33 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन सबसे निचले स्थान पर हैं।

9-15 मार्च तक किया गया सर्वे

बता दें कि रेटिंग 9-15 मार्च, 2022 तक एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित हैं। अप्रूवल रेटिंग प्रत्येक देश में वयस्क निवासियों के सात-दिवसीय मूविंग एवरेज पर आधारित रीयल-टाइम डेटा पर आधारित होती है, जिसमें नमूना आकार देश के अनुसार अलग-अलग होते हैं। मार्जिन ऑफ एरर 1 से 3% के बीच होता है।

error: Content can\\\'t be selected!!