फिजिटल, जादू और बजट मिलकर 2022 तक भारत में ‘जादूज जंक्शन’ के नाम से 200 मिनी मॉल्स विकसित करेंगे

CHANDIGARH: फिजिटल, जादू और बजट ने समूहिक रूप में किये एक समझोते के तहत वर्ष 2022 तक भारत में 200  ‘जादूज जंक्शन’ के नाम से मिनी माल्स विकसित करने की योजना बनाई  है। देश के अर्द्ध  शहरी और अर्द्ध ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहे विकास से एक नया भारत उभर रहा है।

फिजिटल,जादू और बजट की ओर से लाये जा रहे इस नए कांसेप्ट ने स्थानीय लोगो के लिए खरीदारी, सिनेमा, हैंगआउट, वर्चुअल रियलिटी के माध्यम से अनुभवों और गेमिंग  की दुनिया का अनुभव करने के लिए समय की जरूरत और आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए यह मिनी माल्स विकसित करने की योजना तैयार की है। इस महत्वपूर्ण प्रॉजेक्ट ‘जादूज जंक्शन-मिनी मॉल’ को विकसित और संचालित करने के लिए फिजटेल, जादूज और बजट ने एक गठबंधन किया है।

इस गठंबधन के तहत मिनी मॉल्स  ‘जादूज जंक्शन’ मिनी माल्स में एक मिनी सिनेमा, एक मल्टी ब्रांड इलेक्ट्रॉनिक स्टोर, एक रिटेल  स्टोर, गेमिंग, वर्चुअल रियलिटी अनुभव केंद्र, जो लगभग 5000 वर्ग फीट क्षेत्र भूमि पर एक करोड़ की लागत से 90-120 दिनों में पूरा करने किया जायेगा।

जिक्रयोग है कि यह पहली बार है कि लोगों के छोटे समूहों के पास विश्व स्तरीय मूल्य सिनेमा, वीआर अनुभव, डिजिटल स्टोर और बड़े ब्रांड के स्टोर की खरीदारी तक पहुंच होगी।जादू दक्षिण भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री और जनि मणि नृत्यांगना पद्मश्री शोभना द्वारा स्थापित किया गया था। एमटीवी सुपरस्टार रणविजय ने भी अपने शुरुआती दिनों में सिनेमाई और वीआर गेमिंग को सस्ती कीमत पर जनता तक ले जाने के इरादे से इस प्रॉजेक्ट पर अपना विश्वास व्यक्त किया है। 

फिजीटल की स्थापना चंडीगढ़ के एस भाटिया ने की थी, जिनके स्टार्ट अप  पम्पकार्ट ने गूगल के सीईओ सुंदर पचई ने भी प्रशंसा की थी और इसके साथ ही पचास से अधिक स्टोर के साथ उद्योग में नए मानक स्थापित किए।बजट द्वारा  सुपरमार्केट में प्रवेश  किया गया है जो भारत में घरेलू खुदरा के लिए सबसे तेजी से बढ़ती श्रृंखला के रूप में उभर रहा है। बजट यश मलिक द्वारा स्थापित किया गया था, जो अब छोटे और मध्यम आकार के समूहों के लिए खुदरा मार्कीट के क्षेत्र में नया मील पत्थर साबित होगा।

एमडी जादूज के एमडी राहुल नेहरा ने कहा कि उन्हें इस पावर पैक्ड मिनी मॉल को फिजिटल और बजट के साथ शुरू करने पर गर्व है और हम इस मिनी मॉल को आम जनता के पास उन्ही की जरूरत के हिसाब से डेवेलप करेंगे।उधर फिजीटल के एमडी और संस्थापक के.एस. भाटिया ने कहा कि वह इस प्रॉजेक्ट को पंजाब के कोने-कोने में लाने की संभावनाओं को लेकर बहुत ही उत्साहित है। उन्होंने आगे कहा कि जैसे-जैसे पंजाब डिजिटल होगा, डिजिटल स्टोर घर के अनुभव, घर की सुविधा और आम जनता के संचार के लिए महत्वपूर्ण होंगे और फिजिटल वहीं होगा जहां यह मायने रखता है।डॉ. यश माणिक ने कहा कि उनकी जानकारी अनुसार शायद यह एकमात्र ब्रांड हैं जो पंजाब के हर घर में गुणवत्ता और सामर्थ्य साथ खुदरा मूल्य से कम कीमत पर एक घंटे में डिलीवरी देने का वादा करता है। फिजिटल, जादू और बजट अगले दो साल में पंजाब में कम से कम 50 न्यूनतम माल्स बनाने के लक्ष्य को लेकर अगले महीने जून से पंजाब राज्य में अपनी शुरुआत कर रहा है।

error: Content can\\\'t be selected!!