वोट काटुओं से सावधान रहे हरियाणा की जनता, उनको दिया हरेक वोट बीजेपी को पहुंचाएगा लाभः हुड्डा

बलबीर वाल्मीकि और सचिन कुंडू के लिए वोट मांगने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कई गांवों में कीं जनसभाएं

PANIPAT, 19 SEPTEMBER: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी ने जो घोषणापत्र जारी किया है, उसने अपनी ही सरकार की नाकामियों पर मुहर लगा दी है। जो बीजेपी 2014 और 2019 में किए गए अपने वादों को पूरा नहीं कर पाई, उसने जनता को बरगलाने के लिए 2024 में नए जुमले उछाल दिए हैं। लेकिन अब जनता के सामने इस की सच्चाई उजागर हो चुकी है। जनता अब किसी छलावे का शिकार नहीं होगी और कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

क्योंकि हर वर्ग को अधिकार, मान-सम्मान व भागीदारी देने का काम हमेशा कांग्रेस ने किया है और भविष्य में भी कांग्रेस ही इसे अमल मे लाएगी। कांग्रेस ने 2005 और 2009 में किए गए अपने हरेक वादे को पूरा किया। यहां तक कि हमने घोषणापत्र से आगे बढ़कर किसानों की कर्जमाफी व बिजली के बिल माफ किए। कांग्रेस 2024 में किए गए अपने सभी वादों को भी पूरा करेगी और हरियाणा को विकास में नंबर वन बनाएगी। जल्दी ही कांग्रेस का घोषणापत्र रिलीज किया जाएगा, जिसमें हर वर्ग की आवाज को स्थान दिया गया है।

हुड्डा आज इसराना से कांग्रेस प्रत्याशी बलबीर वाल्मीकि और पानीपत ग्रामीण से प्रत्याशी सचिन कुण्डू के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे थे। उन्होंने दोनों हलकों के गांव डाहर, रिसाल, सिवाह, बबैल और कवी गांव में कई जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस की टिकट के लिए आवदेन करने वाले तमाम नेता भी मौजूद रहे और सभी ने एकजुट होकर कांग्रेस को जिताने का संकल्प लिया। हुड्डा ने सभी से अपील की कि एकजुट होकर बड़े अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी को जिताएं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भारी जनसमुह को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों ने विपक्ष में रहते हुए भी हमेशा मेरा साथ दिया है। इसबार कांग्रेस सत्ता में आ रही है। इसलिए आप मुझे ही अपना उम्मीदवार मानकर कांग्रेस को वोट करें। आपने कांग्रेस पर जो भरोसा जताया है, वह खाली नहीं जाएगी। कांग्रेस जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगी और हर वर्ग की समस्याओं का समधान करेगी।

साथ ही जनता इनेलो, जेजेपी और हलोपा जैसे दलों व निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे वोट काटुओं से सावधान रहे। क्योंकि मुकाबला सीधे कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। वोट काटुओं को दिया गया हरेक वोट बीजेपी को लाभ पहुंचाएगा। पानीपत ग्रामीण से कांग्रेस पार्टी उम्मीद्वार सचिन कुण्डू को वोट देकर उन्हें बड़े अंतर से जिताना है।

हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने 10 साल पानीपत के साथ सौतेला व्यवहार किया है। 10 साल के दौरान पानीपत में कोई विकास कार्य नहीं हुआ। सभी सड़कों की हालत बेहद खस्ता है और लोगों का जीना दूभर हो चुका है। सरकार के संरक्षण में फैल रहा अपराध और नशा अपने चरम पर है। हर वर्ग बीजेपी की लाठियों और अनदेखी का शिकार हुआ है। आंदोलन के दौरान हरियाणा और पंजाब के 750 किसानों ने अपनी शहादत दी। कांग्रेस ने उनके परिवारों को सरकारी नौकरी देने और शहीद किसान स्मारक बनाने का ऐलान किया है। साथ ही किसानों को एमएसपी की गारंटी का कानून दिया जाएगा। 2 लाख पक्की नौकरियां, कर्मचारियों को ओपीएस, महिलाओं 2000 हर महीने और 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन कांग्रेस का वादा है।

कांग्रेस प्रत्याशी बलबीर वाल्मीकि और सचिन कुण्डू ने इस मौके पर जनता से वोट की अपील की। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में कांग्रेस की लहर चल रही है। आज प्रदेश का हर वर्ग बीजेपी की नीतियों से परेशान हो चुका है। बीजेपी ने अपने हकों की आवाज उठाने वाले हर वर्ग पर लाठियां बरसाई है। जबकि कांग्रेस सरकार के दौरान किसी भी वर्ग को आंदोलन करने की जरूरत नहीं पड़ी थी। इसीलिए पूरा हरियाणा एक ऐसी सरकार चाहता है, जो उनके हितों का ध्यान रखे व उनके आवाज को सम्मान दे।

error: Content can\\\'t be selected!!