चंडीगढ़ कांग्रेस की तिरंगा यात्रा में उमड़े लोग, वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारों से गूंजा बापूधाम

अन्याय और असत्य के खिलाफ पूरी ताकत से शांतिपूर्वक लडा़ई लड़ें कांग्रेसजन: एचएस लक्की

CHANDIGARH, 10 AUGUST: सेक्टर-26 स्थित पूरा बापूधाम इलाका आज वन्दे मातरम और भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा। इस वार्ड नंबर-3 से कांग्रेस पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की के नेतृत्व में राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए स्थानीय लोगों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली। यह यात्रा कांग्रेस की 75 किलोमीटर लंबी आजादी की गौरव यात्रा की श्रंखला की दूसरी कड़ी के रूप में निकाली गई, जिसका आयोजन पार्टी के जिलाध्यक्ष रवि ठाकुर और ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद सुलेमान ने किया।

इस मौके पर चण्डीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने स्वतंत्रता सेनानियों को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपने भीतर स्वतंत्रता संग्राम की भावना को आत्मसात करके अन्याय और असत्य के खिलाफ अपनी पूरी ताकत से शांतिपूर्वक लडा़ई लड़ने का आह्वान किया। इस अवसर पर पार्टी के जिला कांग्रेस अध्यक्ष रवि ठाकुर ने केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा अपने नेताओं की रैलियों के लिए लोगों को दूर-दूर तक पहुंचाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती है और अपनी पार्टी के झंडे लोगों में मुफ्त में बांटती है, लेकिन अब वह स्कूली छात्रों सहित गरीब लोगों को भी 20 से 25 रुपए में राष्ट्रीय ध्वज खरीदने के लिए मजबूर कर रही है। उन्होंने सरकार से अपील की कि राष्ट्रीय ध्वज को न बेचे और लोगों को मुफ्त में वितरित करे, क्योंकि हमारा तिरंगा राष्ट्रीय गौरव और गरिमा का प्रतीक है।

सेक्टर-26 के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद सुलेमान ने लोगों से महात्मा गांधी की शिक्षाओं का पालन करने और अपने क्षेत्रों में स्वच्छता और सुन्दरता बनाए रखने की अपील की। उन्होंने केन्द्र सरकार पर आज़ादी की लड़ाई के सुनहरे इतिहास को तोड़ने-मरोड़ने का आरोप भी लगाया। इस अवसर पर बोलने वाले अन्य नेताओं में पार्टी के महासचिव विनोद शर्मा एवं पार्टी के स्थानीय नेता मुकेश चौधरी, रतन सिंह, अमृत लाल और कल्लू त्यागी प्रमुख थे।

error: Content can\\\'t be selected!!