पेटीएम ने भारत में निर्मित और 4-जी इनेबल्‍ड नया साउंडबॉक्‍स लॉन्‍च किया

CHANDIGARH, 11 APRIL: भारत की अग्रणी भुगतान एवं वित्‍तीय सेवा कंपनी और क्‍यूआर तथा मोबाइल पेमेंट्स की पहल करने वाली पेटीएम ने 4जी-इनेबल्‍ड साउंडबॉक्‍स 3.0 लॉन्‍च किया है, ताकि देश में उसके मर्चेंट पार्टनर बिना किसी परेशानी के और सुरक्षित तरीके से भुगतान लेने में सशक्‍त हो सकें। यह 4जी साउंडबॉक्‍स अपने तरह का पहला है और रियल-टाइम में तुरंत पेमेंट अलर्ट के लिये स्‍थायी कनेक्टिविटी देता है, जोकि देश में सबसे तेज है। ऐसे क्षेत्र, जहाँ 4जी नेटवर्क काम नहीं करता है, यह निर्बाध कनेक्टिविटी के लिये 2जी नेटवर्क में ऑटोमेटिक तरीके से शिफ्ट हो जाता है। 4जी साउंडबॉक्‍स नये डिजाइन में आया है और 7 दिन का बैटरी बैकअप देता है, जोकि इंडस्‍ट्री में सबसे बढ़िया है।

पेटीएम का भारत में निर्मित साउंडबॉक्‍स बहुत ज्‍यादा टिकाऊ और पानी के छींटे पड़ने से सुरक्षित (स्‍प्‍लैश प्रूफ) है। आसानी से अपनाने के लिये, पेटीएम 4जी साउंडबॉक्‍स में एक नया फीचर लॉन्‍च किया गया है, जिसके द्वारा व्‍यापारी पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप के माध्‍यम से भाषा को बदल सकते हैं। यह ऑटो-असिस्‍टेड उपकरण अंग्रेजी, हिन्‍दी, तमिल, तेलुगू, कन्‍नड़, मराठी, मलयालम, बंगाली, गुजराती, पंजाबी और ओडिया समेत 11 भाषाओं को सपोर्ट करता है। साउंडबॉक्‍स 3.0 से व्‍यापारियों को 3-इन-1 फायदे मिलते हैं- पेटीएम के प्रमुख ऋण भागीदारों से तुरंत लोन की सुविधा, भुगतान प्राप्‍त करने पर निश्चित कैशबैक और 24 घंटे चलने वाली हेल्‍पलाइन और 1 घंटे में कॉल बैक की पॉलिसी से सहयोग की गारंटी।

तकनीक में नवाचार करने वाली पेटीएम भारत में पेटीएम साउंडबॉक्‍स से ऑडियो में पुष्टि को लॉन्‍च करने वाली पहली थी। पेटीएम का यह अग्रणी उपकरण लगातार व्‍यापारियों का चहेता बना हुआ है और ऑफलाइन भुगतानों में कंपनी की अग्रणी स्थिति को मजबूत करता है। 31 मार्च, 2023 तक 6.8 मिलियन से ज्‍यादा व्‍यापारी साउंडबॉक्‍स और पीओएस जैसे पेटीएम के भुगतान उपकरणों के लिये अब सब्‍सक्रिप्‍शन का भुगतान कर रहे हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!