37,000 रुपए रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, एएसआई और खादी बोर्ड का सर्वेयर भी दबोचा

CHANDIGARH, 27 SEPTEMBER: हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने झज्जर जिले में तैनात पटवारी को पुश्तैनी जमीन की खेवट अलग करने के एवज में 37,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी कर्मचारी की पहचान अजय के रूप में हुई है। जिला झज्जर निवासी शिकायतकर्ता ने अपनी पुश्तैनी जमीन की खेवट अलग करने के लिए हल्का पटवारी अजय से संपर्क किया। इस पर आरोपी पटवारी ने 6000 रुपये प्रति खेवट की हिसाब से कुल 42,000 रुपये की मांग की, जिसमें से 5000 रुपये न चाहते हुए भी एडवांस में आरोपी को दे देने पडे़। आरोपी कर्मचारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के बाद विजिलेंस की टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में रेड कर आरोपी कर्मचारी को 37,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ ब्यूरो थाना रोहतक में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

इसके अलावा हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने हरियाणा पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक और हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के एक सर्वेयर को क्रमशः 6,000 रुपये और 14,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। दोनों अधिकारियों पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले मामले में सिटी थाना पिहोवा (कुरुक्षेत्र) में तैनात पुलिस एएसआई जयभगवान को 6,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपित चीका निवासी शिकायतकर्ता के खिलाफ दर्ज एक शिकायत को क्लोज करने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था।आरोपी पहले ही शिकायतकर्ता से 9000 रुपये ले चुका था। एक अन्य मामले में हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड, भिवानी के सर्वेयर सुभाष सैनी को ग्राम सिमली बास, तोशाम, भिवानी निवासी शिकायतकर्ता से 14,000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया गया है। आरोपी सरकारी योजना के तहत सब्सिडी जारी करने के एवज में घूस की मांग कर रहा था। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!