नकली इंतकाल करने और 15000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में पटवारी गिरफ्तार

CHANDIGARH, 27 JAN: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान राजस्व हलका जलालबाद, तहसील खडूर साहिब, जि़ला तरनतारन में तैनात एक राजस्व पटवारी बलविन्दर सिंह को 15,000 रुपए की रिश्वत और कृषि योग्य ज़मीन का नकली इंतकाल दर्ज करने के लिए गिरफ़्तार किया है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस जांच के आधार पर ब्यूरो ने शिकायतकर्ता बरजिन्दर सिंह और उसके भाई हरजिन्दर सिंह, निवासी गाँव खब्बे डोगरां, जि़ला तरनतारन की साझी कृषि योग्य ज़मीन के इंतकाल और विभाजन करने सम्बन्धी पड़ताल की है। जिसके दौरान पता लगा कि उपरोक्त राजस्व कर्मचारी ने शिकायतकर्ता की पारिवारिक ज़मीन का विभाजन करने और इंतकाल करवाने के लिए उनके गाँव खब्बे डोगरां के पूर्व सरपंच बलविन्दर सिंह के द्वारा शिकायतकर्ता के भाई से 15,000 रुपए लिए थे।  

दोषों के सही पाए जाने के उपरांत इस सम्बन्धी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और आइपीसी की धारा 409, 420, 467, 468, 471 के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की अगली जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!