बच्चों में राष्ट्र के प्रति प्यार व देशभक्ति की अलख जगाएं पेरेंट्स: प्रीत कमल सैनी

स्वतंत्रता दिवस पर नन्हें बच्चों ने प्रस्तुत की देशभक्ति की कविताएं, मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू ने किया सम्मानित

MOHALI, 16 AUGUST: मोहाली के सेक्टर-78 में स्वतंत्रता दिवस के मौके जहां नन्हें बच्चों ने देशभक्ति की कविताएं सुनाकर देश के प्रति अपने प्यार का परिचय दिया, वहीं ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज मोहाली के संयोजक प्रीत कमल सैनी ने अभिभावकों से बच्चों में राष्ट्र के प्रति प्यार तथा देश भक्ति की अलख जगाने की अपील की।

मौका था 78वें स्वतंत्रता दिवस का। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर शहर के मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की और राष्ट्रीय ध्वज को पूरी श्रद्धा से लहराया। इसके उपरांत राष्ट्र गान किया गया। इस अवसर पर सेक्टर-78 के निवासी तथा विशेष रूप से सरदार अजमेर सिंह, मनसीरत, श्रेया, निशा वर्मा, रणधीर सिंह, दलजीत सिंह, निशा, राजा ढिल्लों, अशोक वर्मा, तजिंदर सिंह, चरनजीत सिंह, निरंजन सिंह, शैरी, गोनी, लवलीन सैनी उपस्थित रहे।

इस मौके पर बच्चों के बीच ड्राइंग व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता भी करवाई गई, जिसके बाद उन्हें मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू ने सम्मानित किया। इस अवसर पर ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज मोहाली के संयोजक प्रीत कमल सैनी कहा कि देश की एकता को बनाए रखने के लिए दिलों में देश के प्रति प्यार, समर्पण होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त 1947 को हमारे महान नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों की अथक मेहनत व बलिदान के कारण हमारा देश अंग्रेजों की दासता से मुक्त हुआ था। आज का दिन हमें याद दिलाता है कि स्वतंत्रता की प्राप्ति कोई साधारण बात नहीं है। यह एक लम्बी और कठिन यात्रा का परिणाम है, जिसमें कई वीरों ने अपनी जान की कुर्बानी दी। इस अवसर पर मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू ने कहा कि स्वतंत्रता का असली मतलब तभी सार्थक होगा जब हम सब मिलकर एक मजबूत और समृद्ध भारत का निर्माण करेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!