पंजाब यूनिवर्सिटी के दुकानदारों ने निकाला कैंडल मार्च

CHANDIGARH: अपनी लंबित मांगों को लेकर पंजाब यूनिवर्सिटी की मार्केट के दुकानदारों ने रविवार को कैंडल मार्च निकाला। ये कैंडल मार्च मार्केट से गेट नंबर-2 तक निकाला गया।

दुकानदारों ने पंजाब यूनिवर्सिटी कमेटी की ऑनलाइन मीटिंग की बजाय मार्केट के सभी 60 दुकानदारों के साथ ऑफलाइन मीटिंग आयोजित करने की मांग उठाई। दुकानदारों ने कहा कि लीज डीड ट्रांसफर के मामले में लीगल हीयर के नाम लीज ट्रांसफर के समय बेतहाशा किराया बढ़ाने के बजाय किराया लीज डीड के अनुसार ही रहना चाहिए।

इसके अलावा दुकानदारों ने कहा कि कोविड के कारण पीयू में स्टूडेंट्स न होने की वजह से उन्हें काफी नुकसान हुआ। इस कारण अन्य यूनिवर्सिटी की तर्ज पर कम से कम पचास प्रतिशत रिबेट मिलनी चाहिए। गौरतलब है कि जीएनडीयू व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने अपने दुकानदारों को कोविड के दौरान 50 से 75 परसेंट तक किरायों में राहत दी है। दुकानदारों ने बिजली की सिक्याेरिटी के नाम पर 50 हजार रुपए की मांग का भी विरोध किया। दुकानदार पिछले तीन दिन से अपनी दुकानें बंद करके भी पीयू एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि राज इटरी के नीरज जैसा हाल अन्य दुकानदारों का भी न हो जाए इसलिए उनके मसलों का समाधान जल्द करना होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!